[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto NewsWeb3 सुरक्षा अवसंरचना की ओर यात्रा: Go+ सुरक्षा के संस्थापक माइक के...

Web3 सुरक्षा अवसंरचना की ओर यात्रा: Go+ सुरक्षा के संस्थापक माइक के साथ एक साक्षात्कार

-


ब्लॉकचेन एक भव्य कथा प्रस्तुत करता है। फिर भी, आवर्ती, गंभीर सुरक्षा घटनाएं एक सुंदर पेंटिंग पर दाग की तरह हैं। यह ब्लॉकचेन की दुनिया को अंधेरे के जंगल में बदल देता है, जिससे बड़े पैमाने पर वित्तीय नुकसान होता है और साथ ही बड़े पैमाने पर ब्लॉकचेन के विकास और अनुप्रयोग में बाधा उत्पन्न होती है। सुरक्षा, सभी के लिए आधार के रूप में, एक ऐसा मुद्दा है जिसे टाला नहीं जा सकता है। नतीजतन, कम सीमा, कम लागत, उच्च दक्षता और व्यापक कवरेज के साथ सुरक्षा सेवाएं प्रदान करना एक परम आवश्यकता बन जाती है।

हाल ही में, Web3 सुरक्षा अवसंरचना गो+ सुरक्षा Crypto.com Capital, Huobi इनक्यूबेटर, KuCoin Ventures, Arweave, Harmony, Avatar, और Neo सहित निवेशकों से कई मिलियन डॉलर के निजी फंडिंग राउंड को बंद कर दिया।

गो+ सिक्योरिटी के संस्थापक माइक के साथ एक साक्षात्कार में, हमने मंच पर चर्चा की, Web3 सुरक्षा सेवाएँ, सुरक्षा विकास में प्लेटफ़ॉर्म की भूमिका और भी बहुत कुछ।

1. हालिया फंडिंग राउंड के लिए बधाई! Go+ Security की अल्पकालिक प्रगति और फ़ोकस क्या है?

अल्पावधि में, गो+ सिक्योरिटी जोखिम का पता लगाने की दक्षता में सुधार, उच्च समवर्ती के लिए अनुकूलन और हमारे अपने डीएओ के बीटा संस्करण को लॉन्च करने पर ध्यान केंद्रित करेगी। टोकन डिटेक्शन एपीआई, दुर्भावनापूर्ण पते एपीआई, और एनएफटी प्रमाणीकरण एपीआई सभी वर्तमान में उपलब्ध हैं। 50+ परियोजनाएं हमारे एपीआई डेटा का उपयोग अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षा सेवाएं प्रदान करने के लिए करती हैं, जिसमें बिटकीप, ली.फाई, मास्क नेटवर्क, कॉइनब्रेन, एवेडेक्स, एमएसजीएसेंडर, आदि शामिल हैं।

2. उद्यमों और व्यक्तियों के लिए सुरक्षा सेवाओं में क्या अंतर हैं? गो+ सिक्योरिटी का फोकस क्या है? क्यों?

सबसे पहले, दहलीज अलग है। आम तौर पर, उद्यमों में ऐसे विशेषज्ञ होते हैं जो पूर्ण कोड, एक तार्किक ढांचा और एक स्मार्ट अनुबंध परिनियोजन संरचना प्रदान कर सकते हैं, और जोखिमों का पता लगाने और उन्हें संभालने के लिए कुछ क्षमताएं रखते हैं। व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं के लिए यह लगभग असंभव है।

दूसरा, सामग्री अलग है। व्यक्तियों के खिलाफ हमले अधिक हमले के बिंदुओं और अधिक परिदृश्यों के साथ अधिक बार होते हैं जिनमें वे हो सकते हैं। घोटाले सबसे बड़ा जोखिम है, कुछ को किसी भी तकनीकी कार्यान्वयन पर भरोसा नहीं करना पड़ता है। यह व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा पर अधिक महत्व रखता है।

अंत में, दृष्टिकोण अलग है। जोखिम और उनकी अधिक जटिल जरूरतों का पता लगाने में विशिष्ट उपयोगकर्ता की अक्षमता के आलोक में, हमें उन्हें प्रतिक्रियाशील प्रतिक्रियाओं के बजाय सक्रिय सुरक्षा सेवाएं प्रदान करनी चाहिए।

नतीजतन, गो+ सुरक्षा व्यक्तिगत उपयोगकर्ता अनुभवों को बढ़ाने पर केंद्रित है। व्यक्तिगत निवेशक खुद को हैकर्स से बचाने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हैं, और फिर भी उनके लिए अभी भी पर्याप्त सुरक्षा सेवा उपलब्ध नहीं है। गो+ सिक्योरिटी का मानना ​​है कि व्यक्तिगत स्तर की सुरक्षा सेवाएं उद्योग के दर्द बिंदुओं को दूर करने का प्रत्यक्ष परिणाम होंगी।

वर्तमान में, गो+ सिक्योरिटी का टोकन सुरक्षा एपीआई व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं को अनुबंध पते के एक-क्लिक सबमिशन के माध्यम से टोकन सुरक्षा की जांच करने की अनुमति देता है। सिस्टम ने 1.1 मिलियन से अधिक टोकन का पता लगाया है, और हर महीने 30 मिलियन से अधिक एपीआई अनुरोध प्राप्त करता है।

3. गो+ सुरक्षा डेवलपर्स के साथ कैसे काम करती है? सुरक्षा पारिस्थितिकी तंत्र में आपकी क्या भूमिका है?

गो+ अपने एपीआई के माध्यम से सभी भागीदारों को सुरक्षा डेटा क्वेरी सेवाएं प्रदान करता है। सभी डेवलपर सरल HTTP कॉल के माध्यम से एपीआई को जल्दी से एक्सेस कर सकते हैं और फिर अपने उपयोगकर्ताओं के लिए अनुकूलित सुरक्षा सुविधाएं प्रदान कर सकते हैं।

गो + सिक्योरिटी की सेवाओं के आधार पर, हमारे भागीदारों ने टेलीग्राम बॉट, क्रॉस-चेन ब्रिज एसेट डिटेक्शन और वॉलेट एसेट डिटेक्शन सहित विभिन्न उपयोग के मामलों को विकसित किया है। गो+ एपीआई ने डेवलपर्स के साथ प्रभावी सहयोग के माध्यम से अपने कवरेज का विस्तार करने में कामयाबी हासिल की है। उसी समय, गो + मल्टी-चेन सुरक्षा निगरानी के विकास पर भी काम कर रहा है, सुरक्षा मानकों के विकास में सक्रिय रूप से भाग ले रहा है, और वेब 3 सुरक्षा पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण कर रहा है।

4. इस फंडिंग राउंड में Go+ को कई प्रमुख सार्वजनिक श्रृंखलाओं का समर्थन प्राप्त हुआ। सभी के लिए लाभकारी रणनीति के बारे में आपकी क्या राय है?

एक सार्वजनिक श्रृंखला के लिए, सुरक्षा इसकी निचली रेखा है, और पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण इसका भविष्य निर्धारित करता है। एक गंभीर सुरक्षा घटना सार्वजनिक श्रृंखला के उपयोगकर्ताओं के साथ-साथ इसकी अपनी पूंजी और प्रतिष्ठा के लिए विनाशकारी हो सकती है। गो+ सिक्योरिटी रियल-टाइम एसेट रिस्क डिटेक्शन और कपटपूर्ण और दुर्भावनापूर्ण संपत्तियों की पहचान के साथ सार्वजनिक-श्रृंखला पारिस्थितिकी तंत्र के लिए सुरक्षा प्रदान करती है।

इस बिंदु पर, सभी सार्वजनिक श्रृंखलाएं अधिक डेवलपर्स को आकर्षित करने और अभूतपूर्व डीएपी बनाने के लिए पारिस्थितिक तंत्र के निर्माण पर केंद्रित हैं। Go+ Security को अधिक सार्वजनिक श्रृंखलाओं पर dApps की एक विस्तृत श्रृंखला को सुरक्षा सेवाएँ प्रदान करने की उम्मीद है और यह हमारे बहु-श्रृंखला परिनियोजन को उच्च गति से आगे बढ़ा रहा है। वर्तमान में, हमारी टोकन डिटेक्शन सेवा 8 लोकप्रिय सार्वजनिक श्रृंखलाओं का समर्थन करती है, जिनमें एथेरियम, बीएससी, आर्बिट्रम, एवीएक्स और पॉलीगॉन शामिल हैं। हम अपनी सुरक्षा सेवाओं को 15 श्रृंखलाओं में लाते हुए, वर्ष के अंत तक 7 श्रृंखलाओं को जोड़ने की उम्मीद करते हैं।

5. क्या आप संक्षेप में अपनी टीम का परिचय दे सकते हैं?

उत्पाद टीम के सदस्य सुरक्षा क्षेत्र के सभी अनुभवी विशेषज्ञ हैं, जिनके पास 10+ वर्षों का अनुभव है। उन्होंने 100 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ कई उत्पादों का विकास और संचालन किया है। सभी मुख्य सदस्यों के पास 5+ साल का ब्लॉकचेन आरएंडडी अनुभव है और उन्होंने कई सुरक्षा उत्पादों को लॉन्च किया है, जिसमें डेटा वेबसाइट, सुरक्षा-केंद्रित वॉलेट और निश्चित रूप से, गो + सिक्योरिटी एपीआई शामिल हैं।

6. Go+ पारिस्थितिकी तंत्र में सुरक्षा DAO की क्या भूमिका है? यह कैसे काम करता है?

गो + सिक्योरिटी का मानना ​​​​है कि सुरक्षा संसाधनों की मांग-आपूर्ति असंतुलन की समस्या को हल करने के लिए, हमें अन्य सुरक्षा-केंद्रित परियोजनाओं के साथ बेहतर सहयोग करना चाहिए, खंडित सेवाओं को एकीकृत करना चाहिए और सुरक्षा सेवाओं की दक्षता में सुधार करना चाहिए।

गो+ सिक्योरिटी का उद्देश्य खुले डेटा, कार्यप्रणाली और सेवा एकीकरण के माध्यम से एक अंतर्निहित सहयोग ढांचे का निर्माण करना है ताकि अधिक सुरक्षा-केंद्रित परियोजनाएं क्षेत्र में भाग लेने के लिए एक स्पष्ट तंत्र से लाभान्वित हो सकें। सुरक्षा डीएओ इस तंत्र की नींव होगी, जिसके शीर्ष पर हम वास्तविक दुनिया के व्यापार तर्क के साथ एक खुला, पारदर्शी, विश्वसनीय सहयोग तंत्र बनाने की मांग कर रहे हैं। गो+ सिक्योरिटी इस तंत्र का निर्णायक नहीं, बल्कि निर्णायक है।

स्पष्ट कारणों से, गो + सुरक्षा अपने व्यावसायिक तंत्र को इसके सुरक्षा कार्यान्वयन से अलग करती है। व्यावसायिक तंत्र की अक्षमता वर्तमान सुरक्षा सेवाओं की प्रभावशीलता को गंभीर रूप से बाधित करती है। फ्रंट एंड मान्य नमूनों को इनपुट नहीं कर सकता है, और बैक एंड प्रभाव का आकलन नहीं कर सकता है, इसलिए ये सभी बूनडॉगल दोहरा रहे हैं। जबकि हम सब कुछ एक सहकारी ढांचे के तहत काम नहीं कर सकते हैं, उपयोगकर्ताओं को निम्न-गुणवत्ता वाली सेवाओं के लिए उच्च कीमत चुकाने के लिए मजबूर किया जाएगा। डीएओ-आधारित खुले सहयोग ढांचे का उपयोग करने से व्यावसायिक तंत्र की दक्षता में वृद्धि हो सकती है।

7. भविष्य के व्यापार मॉडल और टोकनोमिक्स पर आपकी क्या योजनाएं या विचार हैं?

हालाँकि Go+ Security ने अभी तक अपना खुद का टोकन लॉन्च नहीं किया है, लेकिन इसके टोकन बहुत स्पष्ट हैं:

  • जोखिम संबंधी जानकारी देने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा।
  • जोखिम प्रबंधन सेवाओं के प्रदाताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।
  • संसाधनों को साझा करने वाले भागीदारों को पुरस्कृत किया जाएगा।

इनाम के कारक योगदान के मूल्य और हमारी सुरक्षा सेवाओं पर इसके प्रभाव से निर्धारित होंगे। Go+ Security को तीसरी तिमाही में Security DAO लॉन्च करने की उम्मीद है। बने रहें।

के बारे में अधिक जानकारी के लिए गो+ सुरक्षा, उनके पर जाएँ आधिकारिक वेबसाइट.

अस्वीकरण: यह एक सशुल्क पोस्ट है और इसे समाचार/सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

यूके संसदीय समूह क्रिप्टो उद्योग के खिलाड़ियों के विचार चाहता है – विनियमन बिटकॉइन समाचार

यूनाइटेड किंगडम में एक संसदीय समूह, क्रिप्टो और डिजिटल एसेट्स ऑल पार्टी पार्लियामेंट्री ग्रुप (APPG) ने हाल ही में कहा कि उसने एक जांच...

यूनिस्वैप [UNI] आत्मा-खोज जाता है, इन चेतावनी संकेतों के लिए धन्यवाद

आंकड़ों के अनुसार, पिछले सात दिनों में विकेंद्रीकृत एक्सचेंजों (डीईएक्स) में ट्रेडिंग वॉल्यूम कुल $12 बिलियन है। ड्यून एनालिटिक्स. पिछले सप्ताह $8.36 बिलियन...

Bitcoin [BTC] लंबी अवधि के निवेशक- यहां आप क्या कर सकते हैं

Bitcoin 18 जून को अपने 2022 रॉक बॉटम से टकराया जब यह 17,700 डॉलर से नीचे चला गया। तब से, नंबर...

India Freezes Crypto Exchange Wazirx’s Bank Assets — Binance Claims Acquisition of Wazirx Was ‘Never Completed’ – Exchanges Bitcoin News

A major Indian cryptocurrency exchange, Wazirx, has had its bank assets of more than $8 million frozen by the Directorate of Enforcement (ED). The...

Most Popular

spot_img