[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsभूमि अहोई! क्रिप्टो अपनाने के लिए एशिया अगला बड़ा स्थान कैसे...

भूमि अहोई! क्रिप्टो अपनाने के लिए एशिया अगला बड़ा स्थान कैसे हो सकता है, यह उजागर करना

-


एक्सेंचर ने हाल ही में एशियाई निवेशकों के डिजिटल परिसंपत्ति पोर्टफोलियो का अध्ययन करते हुए एक सर्वेक्षण किया। एक्सेंचर अनुसंधान यह सुझाव देता है कि भविष्य में कुलीन एशियाई निवेशकों के बीच क्रिप्टोकाउंक्शंस में भारी वृद्धि होगी। 50% से अधिक धनी निवेशक पहले से ही क्रिप्टोकरेंसी रखते हैं और अन्य 21% के वर्ष के अंत तक उन्हें जोड़ने की संभावना है।

“डिजिटल एसेट्स: अनक्लेम्ड टेरिटरी” शीर्षक वाली रिपोर्ट ने एशियाई बाजारों में 3,200 ग्राहकों का सर्वेक्षण किया। यह दिसंबर 2021 और जनवरी 2022 के दौरान प्रमुख एशियाई आर्थिक केंद्रों: भारत, चीन, जापान और अन्य में आयोजित किया गया था।

यहां एक महत्वपूर्ण नोट यह है कि सर्वेक्षण आज की तुलना में बेहतर मैक्रो परिदृश्य में लिया गया था। रूसी आक्रमण और फेड नीतियों ने दुनिया भर में जोखिम वाले बाजारों में बहुत बाधा डाली है। इस संदिग्ध आर्थिक परिदृश्य में क्रिप्टो बाजार को भी समान रूप से नुकसान उठाना पड़ा है।

यह क्या कहता है?

औसतन, निवेशक अपने पोर्टफोलियो का 7% से अधिक डिजिटल परिसंपत्तियों (क्रिप्टोकरेंसी, क्रिप्टो फंड, सुरक्षा टोकन और परिसंपत्ति-समर्थित टोकन) को आवंटित करते हैं। युवा निवेशक डिजिटल परिसंपत्तियों के प्रति अधिक आकर्षित होते हैं, लेकिन प्रवृत्ति बाजारों, धन बैंडों और लिंगों में समान होती है।

स्रोत: एक्सेंचर

डिजिटल संपत्ति धन प्रबंधन फर्मों के लिए $54 बिलियन के राजस्व प्रवाह का प्रतिनिधित्व करती है जिसे उपेक्षित किया जा रहा है। लेन-देन शुल्क अकेले इस राजस्व का $ 40 बिलियन का प्रतिनिधित्व करता है, बाकी को सलाहकार शुल्क और हिरासत शुल्क के बीच साझा किया जाता है। रिपोर्ट बताती है कि लगभग दो-तिहाई ऐसी फर्मों की डिजिटल संपत्ति प्रस्ताव पेश करने की कोई योजना नहीं है।

एक संकेत है कि कई निवेशकों को अभी भी क्रिप्टोकरेंसी में संलग्न होने में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। यह कई बाजारों में नियामक स्पष्टता की कमी के लिए योगदान दिया जा सकता है। विशेष रूप से, चीन ने क्रिप्टोकरेंसी के उपयोग को रोकने के लिए एक बड़ा रुख अपनाया है। अन्य बाधाओं में सलाहकार प्रक्रिया और अन्य परिचालन बाधाओं को बदलना शामिल है।

आइए सुनते हैं उनसे

यहां प्रमुख कारकों में से एक क्रिप्टो बाजार में मूल्य अस्थिरता भी है। बिटकॉइन का मामला लें, जो नवंबर में 68,000 डॉलर के शिखर पर पहुंचने के बाद हाल ही में गिरकर 30,000 डॉलर के करीब आ गया है। एक कार्यकारी का यह भी मानना ​​​​है कि डिजिटल संपत्ति लाभदायक नहीं है और उद्धरण कह रहे थे।

“मुझे नहीं लगता कि डिजिटल संपत्ति एक बहुत ही लाभदायक व्यवसाय है। यह संभव हो सकता है कि इसे ऑनलाइन प्रतिभूतियों में अमीरों के बजाय बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाए, ”एक कार्यकारी कहते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

लाल-गर्म चिलिज़ो [CHZ] एक हरा मेनू प्रदर्शित करता है, धन्यवाद…

डिजिटल एसेट स्पोर्टिंग प्रोजेक्ट चिलिज़ो अपनी स्थापना के बाद से सबसे महत्वपूर्ण विकासों में से एक को देखा। के लिए स्कोविल टेस्टनेट का...

‘धैर्य ही राजा है’ पर ध्यान देने के साथ इथेरियम अधिक आकर्षक बन गया

इथेरियम ने हाल के दिनों में बाजार की समग्र वसूली का नेतृत्व किया है। मर्ज के बारे में एक महत्वपूर्ण अपडेट के बाद...

एसईसी के कहने के बाद कि यह एक सुरक्षा है – बिनेंस यूएस ने क्रिप्टो टोकन को ‘सावधानी की बहुतायत से’ हटा दिया –...

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) द्वारा इसे सुरक्षा घोषित करने के बाद, बिनेंस का यूएस प्लेटफॉर्म क्रिप्टो टोकन amp को हटा रहा है। ...

लेखाचित्र [GRT] छोटी अवधि के निवेशक 2022 की तीसरी तिमाही में इसकी उम्मीद कर सकते हैं

मई में आत्मसमर्पण का शिकार होने के बाद, लेखाचित्र संघर्ष जारी रखा है। यह सब 5 मई और 12 मई के बीच...

Most Popular

spot_img