[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto NewsBinance अपने उपयोगकर्ता-प्रथम दृष्टिकोण के साथ AML और KYC के लिए उच्च...

Binance अपने उपयोगकर्ता-प्रथम दृष्टिकोण के साथ AML और KYC के लिए उच्च मानक निर्धारित करता है

-


क्रिप्टोकरेंसी धीरे-धीरे गति प्राप्त कर रही है और मुख्यधारा में जा रही है, क्रिप्टो स्पेस में प्रमुख उद्योग प्रतिभागियों के लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण हो गया है कि क्रिप्टो लेनदेन का उपयोग अवैध गतिविधियों के लिए नहीं किया जा रहा है। इसलिए, एक मजबूत केवाईसी विशेष रूप से उन प्लेटफार्मों के लिए महत्वपूर्ण है जो फिएट-टू-क्रिप्टो सेवाओं को संभालते हैं क्योंकि उनके पास अपने सिस्टम में अवैध धन के प्रवाह को रोकने की क्षमता है।

केवाईसी के साथ आने वाला बढ़ा हुआ विश्वास और सुरक्षा मुख्यधारा के दर्शकों को क्रिप्टोकरंसी खरीदने और भुगतान सहित उपयोग के मामलों को सुविधाजनक बनाने में मदद करेगा।

बिनेंस उद्योग के भीतर सबसे मजबूत एएमएल और केवाईसी नीतियों में से एक है। कंपनी ने अपने सभी उपयोगकर्ताओं के लिए Binance उत्पादों और सेवा प्रसादों तक पहुँचने में सक्षम होने से पहले ‘सत्यापित’ होने के लिए एक केवाईसी आवश्यकता लागू की है। यह मजबूत करने के लिए बिनेंस के चल रहे प्रयासों का हिस्सा है उपयोगकर्ता सुरक्षाजोखिम प्रबंधन प्रोटोकॉल और समग्र सुरक्षा।

बेहतर सेवाओं के लिए मजबूत केवाईसी

उपयोगकर्ता सुरक्षा को मजबूत करने की दिशा में बिनेंस पर लगाए गए नए केवाईसी सिस्टम के कुछ प्रमुख लाभों में शामिल हैं:

  1. अधिक सुरक्षित व्यापारिक वातावरण बनाना: पहचान सत्यापन उन लोगों के खिलाफ एक निवारक के रूप में कार्य करता है जो मनी लॉन्ड्रिंग और अन्य अवैध गतिविधियों के लिए एक्सचेंज का उपयोग करने का प्रयास करेंगे। यह एक प्रारंभिक अवरोध बनाता है जो उन जोखिमों को कम करता है जो खराब अभिनेता अन्य उपयोगकर्ताओं को उजागर करते हैं।
  2. वैश्विक अनुपालन और विश्वास: नियामक अनुपालन के अलावा केवाईसी और एएमएल के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक विश्वास और आश्वासन से संबंधित है कि क्रिप्टो एक्सचेंज वैश्विक स्तर पर सुरक्षित रूप से काम कर सकते हैं। नए उत्पादों और सेवाओं की मदद से अधिक से अधिक क्रिप्टो अपनाने और उपयोग के मामले की खोज संभव है जो पैसे की स्वतंत्रता को बढ़ाने में मदद करते हैं।
  3. बढ़ी प्रतिष्ठा: Binance का उद्देश्य न केवल उपयोगकर्ताओं के लिए प्लेटफ़ॉर्म को अधिक सुरक्षित बनाने पर ध्यान केंद्रित करना है, बल्कि दुनिया भर के नियामकों और संस्थानों के साथ काम करना भी है। उन्नत केवाईसी प्रक्रियाओं के साथ, यह व्यापक वित्तीय क्षेत्र में बैंकों, भुगतान प्रदाताओं और अन्य भागीदारों के साथ एक आसान ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया और संबंधों की सुविधा प्रदान करेगा।

एक मजबूत अनुपालन कार्यक्रम का निर्माण

बिनेंस ने एक मजबूत अनुपालन कार्यक्रम बनाने का प्रयास किया है जिसमें धन-शोधन रोधी सिद्धांत और उपकरण शामिल हैं जिनका उपयोग वित्तीय संस्थानों द्वारा संदिग्ध गतिविधियों का पता लगाने और उनसे निपटने के लिए किया जाता है।

प्लेटफॉर्म ने अपने एएमएल/सीएफटी अनुपालन कार्यक्रम को लागू करने में जोखिम-आधारित दृष्टिकोण भी अपनाया है जिसमें फिएट सेवाएं प्रदान करने से पहले उपयोगकर्ताओं की पहचान करने के लिए उपयोग की जाने वाली एक मजबूत केवाईसी प्रक्रिया शामिल है। ग्राहक जोखिम मूल्यांकन भी ग्राहक जोखिम कारकों जैसे पीईपी स्थिति, प्रतिबंधों की सांठगांठ, प्रतिकूल मीडिया जोखिम, और भौगोलिक जोखिम जैसे राष्ट्रीयता और निवास के देश को ध्यान में रखकर किया जाता है।

मनी लॉन्ड्रिंग की रोकथाम और पता लगाने और आतंकवाद के वित्तपोषण का मुकाबला करने के उद्देश्य से Binance तृतीय-पक्ष अनुपालन विक्रेताओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ भी काम करता है।

दुनिया भर में प्रमुख साझेदारियां

मजबूत अनुपालन प्रथाओं के साथ, Binance दुनिया भर में विनियमित संस्थाओं की आवश्यकताओं को पूरा करता है जो प्रमुख साझेदारी में प्रवेश करते हैं जो उनके उपयोगकर्ताओं की सेवा करते हैं और क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन तकनीक को अपनाने को प्रोत्साहित करते हैं।

यूरोप में, Binance ने मील के पत्थर और उपलब्धियाँ हासिल की हैं जो अनुपालन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती हैं। फ्रांसीसी नियामक प्राधिकरणों द्वारा बिनेंस को डिजिटल एसेट सर्विस प्रदाता के रूप में पंजीकरण प्रदान किया गया है। इसे इटली में वर्चुअल एसेट प्रोवाइडर रजिस्ट्रेशन भी दिया गया है।

इसी तरह, मध्य पूर्व में नियामक अनुमोदन के साथ बिनेंस की एक अनुपालन-प्रथम एक्सचेंज होने की प्रतिबद्धता को पूरा किया गया है। दुबई में, इसे वर्चुअल एसेट रेगुलेटरी अथॉरिटी से वर्चुअल एसेट लाइसेंस दिया गया है, इसी बीच, बहरीन में, Binance को सेंट्रल बैंक ऑफ़ बहरीन द्वारा क्रिप्टो-एसेट सर्विस प्रोवाइडर के रूप में श्रेणी 4 लाइसेंस प्राप्त हुआ है। इसे अबू धाबी ग्लोबल मार्केट से वित्तीय सेवा अनुमति के लिए सैद्धांतिक मंजूरी भी मिली है।

अपने उपयोगकर्ता-प्रथम दृष्टिकोण के लिए बिनेंस की प्रतिबद्धता ने मंच को मजबूत केवाईसी और एएमएल नीतियों को लागू करने के लिए प्रेरित किया है। यह प्लेटफ़ॉर्म को सुरक्षा बढ़ाने और व्यापक क्रिप्टो अपनाने के साथ आने वाले अवसरों को बढ़ाने में सक्षम बनाता है।

Binance के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया उनकी जाँच करें आधिकारिक वेबसाइट.

अस्वीकरण: यह एक सशुल्क पोस्ट है और इसे समाचार/सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

कारण क्यों सोलाना [SOL] व्यापारी इस सप्ताह लंबा जा सकते हैं

पिछला हफ्ता इनके लिए शानदार रहा सोलाना नई सुविधाओं के एक मेजबान के साथ समुदाय लॉन्च किया गया। इन उन्नयनों को सोलाना-आधारित प्रोटोकॉल...

लिटकोइन: क्या ट्विटर ट्रोल्स एलटीसी निवेशकों के पोर्टफोलियो को प्रभावित कर सकते हैं

लाइटकॉइन मूल्य चार्ट ऊपर जाना जारी है। लूपिंग और फ्लो के विपरीत इसकी वृद्धि क्रमिक रही है। और, इस रणनीति के साथ, altcoin अस्थिर...

Selling Bitcoin doesn’t mean you’re not bullish: Cypherpunk CEO

Despite a massive wave of liquidations on the cryptocurrency market, some companies that sold their crypto over the past few months are not bearish...

Bitcoin drops to support as looming CPI print shakes up crypto and stock markets

Crypto and equities markets took a bit of a tumble on Aug. 9 as traders grew a bit skittish ahead of tomorrow’s Consumer Price...

Most Popular

spot_img