[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsयह विश्लेषक सेल्सियस के अपंग मंदी के पीछे के रहस्य को समझाता...

यह विश्लेषक सेल्सियस के अपंग मंदी के पीछे के रहस्य को समझाता है

-


यह सच है कि पूरे क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में भालू बाजार की बारिश हो रही है। लेकिन तबाही कुछ के लिए ज्यादा दर्दनाक रही है। सेल्सियस निश्चित रूप से अपंग क्रिप्टो संस्थानों का एक प्रमुख आकर्षण है जो कि दिवालियेपन की ओर बढ़ने की अफवाह है।

एक ज़्यादा गरम मामला

कंपनी के अनुसार, सेल्सियस ने मई 2022 तक ग्राहकों को 8 बिलियन डॉलर से अधिक और प्रबंधन के तहत 12 बिलियन डॉलर की संपत्ति का ऋण दिया था। हालांकि, खाता लेनदेन को फ्रीज करने की घोषणा के बाद दिवालिया होने की अफवाहें फैलने लगीं।

सेल्सियस ने 12 जून की शाम को घोषणा की कि ‘अत्यधिक बाजार स्थितियों’ का हवाला देते हुए खातों के बीच निकासी और हस्तांतरण को रोक दिया जाएगा। इस कदम से ग्राहक की संपत्ति में 11.8 बिलियन डॉलर से अधिक की गिरावट देखी गई। क्रिप्टो बाजार में भारी उथल-पुथल के बीच पांच दिनों में और संपत्ति अभी भी जारी नहीं की गई है।

सीईओ एलेक्स माशिंस्की ने यहां तक ​​पुष्टि की कि उनकी फर्म के जल्दी बाहर निकलने के बाद टेरा पराजय का जोखिम ‘छोटा’ था।

तो सेल्सियस के लिए यह सब गलत कहां हुआ?

प्रमुख त्रुटि लिडो फाइनेंस में निवेश करने वाले ग्राहकों के ईटीएच को एथेरियम या एसटीईटीएच के रूप में प्रतीत होती है। हालाँकि, क्रिप्टो दुर्घटना के कारण stETH का भारी डंपिंग हुआ और 1 stETH अब एक ईथर के लिए प्रतिदेय नहीं था। इसने सेल्सियस की स्थिति को खतरे में डाल दिया।

“सेल्सियस ने ग्राहकों को ईथर जमा पर 6% से 8% रिटर्न का वादा किया। नानसेन के विश्लेषक एंड्रयू थुरमन के अनुसार, इसके प्राथमिक डेफी वॉलेट में एसटीईटी में कम से कम $ 450 मिलियन थे, लेकिन संभवतः कहीं और संग्रहीत किया गया था।

अभी सेल्सियस के लिए घड़ी टिक रही है लेकिन एक प्रमुख विश्लेषक के पास इसके संकट के लिए एक अलग सिद्धांत है।

इस कहानी में और भी ट्विस्ट

क्रिप्टो विश्लेषक “प्लान सी” आरोप है सेल्सियस संकट के लिए एक अलग सिद्धांत। विश्लेषक का मानना ​​​​है कि दो प्रमुख खिलाड़ियों, एफटीएक्स और अल्मेडा रिसर्च ने सेल्सियस के निधन की साजिश रची। उन्होंने टेरा दुर्घटना के घावों को काट दिया जब टीएफएल के सीईओ डो क्वोन खैरात की तलाश में थे। सीईओ माशिंस्की ने एक ट्वीट में पुष्टि की कि सेल्सियस इसका हिस्सा नहीं है।

जबकि सेल्सियस बाहर हो गया, एफटीएक्स और अल्मेडा लूना ‘बेलआउट’ में फंस गए। ‘प्लान सी’ के अनुसार, उन्होंने “यूएसटी और लॉक्ड लूना बैग्स” रखने के लिए भारी मात्रा में धन खो दिया।

विश्लेषक तब अल्मेडा रिसर्च के ट्रैक रिकॉर्ड को संभावित गलत कामों के सबूत के रूप में मानते हैं। उसी धागे में, ऑन-चेन डेटा है जो दावा करता है कि अल्मेडा रिसर्च ने लगभग 50,000 stETH को ETH में स्वैप किया है। इस परिसमापन ने सेल्सियस पर दबाव डालना शुरू कर दिया और आखिरकार, बाजार में उतार-चढ़ाव ने जोर पकड़ लिया।

स्रोत: योजना सी

आज के लिए तेजी से आगे, अब हमारे पास सबसे कम बिंदुओं में से एक क्रिप्टो बाजार है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

सीईएल की 261% परवलयिक रैली के बारे में आप यहां क्या याद कर रहे हैं

यदि आप सीईएल के मूल्य चार्ट को देखते हैं, तो आप शायद चाहते हैं कि आप इसके कुछ टोकन खरीद लें इसके बैल रैली...

यूएस वेंचर कैपिटल फर्म ने नाइजीरियाई स्टार्टअप टीमैप्ट में नए निवेश का नेतृत्व किया – फिनटेक बिटकॉइन न्यूज

यूनाइटेड स्टेट्स स्थित वेंचर कैपिटल (VC) फर्म, QED इन्वेस्टर्स ने हाल ही में एक निवेश दौर का नेतृत्व किया, जिसने नाइजीरियाई फिनटेक Teamapt के...

कब तक TRX निवेशक यह नोटिस करते हैं कि altcoin में क्या कमी है

जैसे-जैसे बाजार की क्रिप्टो-संपत्ति एथेरियम के पंप के साथ जुड़ती है, ट्रॉन का टीआरएक्स लड़खड़ाता रहता है। वास्तव में, CoinMarketCap के अनुसार, क्लीन...

ईरान में अवैध: सेंट्रल बैंक के क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग और निवेश अध्यक्ष दोहराते हैं – Relinko

हमारी वेबसाइट, हाइपरलिंक्ड साइट्स, संबद्ध एप्लिकेशन, फ़ोरम, ब्लॉग, सोशल मीडिया अकाउंट और अन्य प्लेटफ़ॉर्म ("साइट") यहां प्रदान की गई सभी सामग्री केवल आपकी...

Most Popular

spot_img