[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsबैंक ऑफ रशिया ने डिजिटल रूबल परियोजना के लिए समय सारिणी तेज...

बैंक ऑफ रशिया ने डिजिटल रूबल परियोजना के लिए समय सारिणी तेज की – वित्त बिटकॉइन समाचार

-


सेंट्रल बैंक ऑफ रशिया ने डिजिटल रूबल के परीक्षण और जारी करने के प्रयासों को जारी रखा है, जिसमें 2023 के अंत तक अब अपेक्षित राष्ट्रीय फ़िएट के नए रूप के पूर्ण कार्यान्वयन के लिए एक रोडमैप है। वास्तविक लेनदेन और उपयोगकर्ताओं के साथ परीक्षण निर्धारित हैं मूल रूप से नियोजित की तुलना में अगले अप्रैल से शुरू करें।

बैंक ऑफ रूस अगले साल डिजिटल रूबल रोडमैप पेश करेगा

सेंट्रल बैंक ऑफ द रशियन फेडरेशन (सीबीआर) 2023 के अंत तक डिजिटल रूबल की शुरुआत के लिए एक रोडमैप विकसित करेगा, फर्स्ट डिप्टी चेयरमैन ओल्गा स्कोरोबोगाटोवा ने तास समाचार एजेंसी के साथ एक साक्षात्कार में कहा, पहले से निर्धारित समय सीमा का खुलासा किया।

उच्च पदस्थ अधिकारी ने यह भी कहा कि नियामक रूसी केंद्रीय बैंक डिजिटल मुद्रा के साथ परीक्षण संचालन शुरू करने का इरादा रखता है (सीबीडीसी) अप्रैल 2023 की शुरुआत में वास्तविक ग्राहकों के साथ, यह दर्शाता है कि इन योजनाओं को भी समायोजित किया गया है। स्कोरोबोगाटोवा ने इस बात पर जोर दिया कि अगला साल परियोजना के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा और विस्तार से बताया गया है:

वास्तविक परिचालनों का परीक्षण हमें यह समझने का अवसर देगा कि क्या संशोधित करने और ध्यान में लाने की आवश्यकता है, क्या परिष्कृत करना है, क्या बदलना है। हम अगले साल के अंत में डिजिटल रूबल की शुरूआत के लिए एक रोडमैप विकसित करना चाहते हैं।

डिप्टी गवर्नर ने बताया कि पायलट में फिलहाल 12 बैंक हिस्सा ले रहे हैं। अन्य तीन बैंक परीक्षणों में शामिल होना चाहते हैं और मौद्रिक प्राधिकरण को कई गैर-वित्तीय संगठनों से भी आवेदन प्राप्त हुए हैं।

ओल्गा स्कोरोबोगाटोवा ने टिप्पणी की कि वर्तमान चरण के परिणामों के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी क्योंकि प्रतिभागी अलग-अलग गति से आगे बढ़ रहे हैं। “लेकिन पायलट समूह में आधे से अधिक बैंक बहुत अच्छी गति से प्रगति कर रहे हैं, हम निर्धारित समय सीमा को पूरा करते हैं,” उसने कहा।

यूक्रेन पर रूस के सैन्य आक्रमण पर बढ़ते पश्चिमी प्रतिबंधों के बीच सीबीडीसी परियोजना का महत्व बढ़ गया है। कार्यकारी ने कहा कि रूसी वित्तीय प्रणाली को और अधिक स्वतंत्र बनाने के लिए केंद्रीय बैंक को डिजिटल रूबल और अन्य देशों की डिजिटल मुद्राओं के बीच सीमा पार से बातचीत करनी होगी।

“मेरी राय में, सभी स्वाभिमानी राज्यों के पास तीन साल के भीतर एक राष्ट्रीय डिजिटल मुद्रा होगी। और हमें उस दिशा में भी सीमा पार सहयोग बनाने की आवश्यकता होगी, ”स्कोरोबोगाटोवा ने टिप्पणी की। “हमें निश्चित रूप से जल्द से जल्द तैयार होने की जरूरत है। साथ ही, यह, अन्य बातों के अलावा, स्विफ्ट के साथ समस्या का समाधान करता है, क्योंकि इस तरह के एकीकरण के साथ, तीव्र अब जरूरत नहीं होगी, ”उसने समझाया।

बैंक ऑफ रूस ने अक्टूबर 2020 में प्रकाशित एक रिपोर्ट में डिजिटल रूबल की अवधारणा प्रस्तुत की। सीबीडीसी के प्रोटोटाइप प्लेटफॉर्म को दिसंबर 2021 में अंतिम रूप दिया गया था और पायलट चरण इस साल जनवरी में शुरू किया गया था। परीक्षणों के हिस्से के रूप में, सीबीआर और रूसी वाणिज्यिक बैंक डिजिटल रूबल के साथ विभिन्न प्रकार के भुगतानों का परीक्षण करने की योजना बना रहे हैं, जिसमें रियल एस्टेट सौदों के लिए निपटान, दैनिक इज़वेस्टिया शामिल हैं। अनावरण किया.

इस कहानी में टैग

बैंक, बैंक ऑफ रूस, बैंकों, सीबीडीसी, सीबीआर, केंद्रीय अधिकोष, समयसीमा, डिजिटल मुद्रा, डिजिटल रूबल, पायलट, परियोजना, रोडमैप, रूस, रूसी, प्रतिबंध, परिक्षण, परीक्षणों

क्या आप उम्मीद करते हैं कि अन्य केंद्रीय बैंक अपनी डिजिटल मुद्राओं के विकास में तेजी लाएंगे? नीचे टिप्पणी अनुभाग में हमें बताओ।

लुबोमिर तसेव

लुबोमिर तसेव तकनीक-प्रेमी पूर्वी यूरोप के एक पत्रकार हैं, जो हिचेन्स के उद्धरण को पसंद करते हैं: “एक लेखक होने के नाते मैं जो करता हूं, उसके बजाय मैं क्या हूं।” क्रिप्टो, ब्लॉकचैन और फिनटेक के अलावा, अंतरराष्ट्रीय राजनीति और अर्थशास्त्र प्रेरणा के दो अन्य स्रोत हैं।




छवि क्रेडिट: शटरस्टॉक, पिक्साबे, विकी कॉमन्स

अस्वीकरण: यह लेख सूचना के प्रयोजनों के लिए ही है। यह किसी उत्पाद, सेवाओं, या कंपनियों को खरीदने या बेचने के प्रस्ताव का प्रत्यक्ष प्रस्ताव या याचना या सिफारिश या समर्थन नहीं है। बिटकॉइन.कॉम निवेश, कर, कानूनी, या लेखा सलाह प्रदान नहीं करता है। इस लेख में उल्लिखित किसी भी सामग्री, सामान या सेवाओं के उपयोग या निर्भरता के संबंध में या कथित तौर पर होने वाली किसी भी क्षति या हानि के लिए न तो कंपनी और न ही लेखक प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

एमईएक्ससी ने एमएक्स/यूएसडीटी परपेचुअल ट्रेडिंग और सुपरचार्जिंग एमईएक्ससी फ्यूचर्स ट्रेडिंग अनुभव लॉन्च किया

अग्रणी डिजिटल संपत्ति और क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म एमईएक्ससी ग्लोबल आधिकारिक तौर पर एमएक्स/यूएसडीटी परपेचुअल ट्रेडिंग जोड़ी लॉन्च करता है और लंबे और...

लिटकोइन: यहां एलटीसी पर निवेशकों के नए पसंदीदा के रूप में उभरने की संभावनाएं हैं

लिटकोइन हमेशा एक ऐसी संपत्ति रही है जो न तो बहुत तेज चमकती है और न ही थोड़ी देर बाद गायब हो जाती है।...

Huobi gets green light as exchange provider in Australia

Crypto exchange Huobi can begin offering cryptocurrency exchange services in Australia after its registration as a digital currency exchange provider with the Australian Transaction...

मेटावर्स कंपनी कंडेंस ने वीआर स्ट्रीमिंग को अपनाने में तेजी लाने के लिए $4.5 मिलियन जुटाए – मेटावर्स बिटकॉइन न्यूज

कंडेंस, एक ब्रिस्टल, इंग्लैंड स्थित मेटावर्स कंपनी, जो वर्चुअल रियलिटी ऐप्स के लिए घटनाओं की स्ट्रीमिंग की अनुमति देने के लिए प्रौद्योगिकी का उत्पादन...

Most Popular

spot_img