[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsबिटकॉइन की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बारे में चिंतित हैं? यहाँ...

बिटकॉइन की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बारे में चिंतित हैं? यहाँ विचार के लिए आपका भोजन है

-


यदि आप नजर रख रहे हैं Bitcoin [BTC] और पिछले कुछ महीनों से बड़े पैमाने पर क्रिप्टो बाजार, संभावना है कि आप थोड़ा कड़वा महसूस कर रहे हैं। जब तक आप बिटकॉइन के आलोचकों और कयामत करने वालों में से एक नहीं होते, तब तक आप खुशी से झूम रहे होंगे।

यह मुश्किल है, खासकर उन नए लोगों के लिए जो क्रिप्टोकरंसी में निवेश कर रहे हैं ताकि घबराहट से बच सकें क्योंकि क्रिप्टोकरेंसी क्रैश हो रही है। हालांकि, ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से आपको शांत रहना चाहिए और बिटकॉइन पर भरोसा करना चाहिए।

शुरुआत के लिए, बिटकॉइन का ऐतिहासिक प्रदर्शन भारी उतार-चढ़ाव और तेज कीमतों में गिरावट से भरा हुआ है। 2017 बुल रन और 2018 क्रैश क्रिप्टो के अस्थिर प्रदर्शन के प्रभावों के आदर्श उदाहरण हैं।

राजा के सिक्के का ऐतिहासिक प्रदर्शन इस आधार को भी दर्शाता है कि क्रिप्टो एक लंबा खेल है। अल्पकालिक लाभ की तलाश करने वालों को अक्सर निराशा का इंतजार होता है। 2018 की दुर्घटना के बाद, बिटकॉइन को ठीक होने में कुछ समय लगा और अंततः 2020 में 2017 के अपने उच्च स्तर को पार कर गया। यदि इतिहास खुद को दोहराने के लिए बाध्य है, तो बिटकॉइन को अपने वर्तमान सर्वकालिक उच्च (एटीएच) को पलटने में एक वर्ष से अधिक समय लग सकता है।

नीचे की पहचान

बॉटम को सही समय देना लगभग असंभव है। हालांकि, नीचे के निकट होने पर देखने के लिए हमेशा संकेत होते हैं। बिटकॉइन बॉटम्स को अक्सर बढ़े हुए FUD और स्टेटमेंट्स की विशेषता होती है, जैसे ‘बिटकॉइन मर चुका है।’ उत्तरार्द्ध पहले से ही पॉप अप करना शुरू कर दिया है।

बिटकॉइन का मूल्य निर्धारण मॉडल वर्तमान में संकेत दे रहा है कि वर्तमान भालू बाजार नीचे की ओर आ रहा है। इसकी औसत कीमत $20,281 29 जून को अपने वास्तविक मूल्य 22,441 से नीचे कारोबार कर रही थी। इसका एमवीआरवी रेशियो भी 28 जून को घटकर 0.90 रह गया।

स्रोत: ग्लासनोड

बिटकॉइन मूल्य निर्धारण मॉडल में इन टिप्पणियों का संरेखण ऐतिहासिक रूप से लंबे समय के बाद एक महत्वपूर्ण रैली के बाद किया गया है। बड़े बिटकॉइन अधिग्रहण अक्सर उन स्तरों के पास होते हैं।

और, ऐसा ही एक उदाहरण होगा MicroStrategy के सीईओ माइकल सैलर, जिन्होंने 29 जून को घोषणा की कि उनकी कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में लगभग 10 मिलियन डॉलर मूल्य के 480 बिटकॉइन जोड़े हैं।

यह भी ध्यान देने योग्य है कि 3iQ CoinShares Bitcoin ETF और प्रयोजन Bitcoin ETF होल्डिंग्स अभी भी BTC की पर्याप्त मात्रा में हैं। यह जून की शुरुआत में बड़ी मात्रा में बिटकॉइन बेचने के बाद है, जिसके परिणामस्वरूप मजबूत बिक्री दबाव है।

स्रोत: ग्लासनोड

बिकवाली का मतलब है कि दो ईटीएफ भी पर्याप्त मात्रा में नकदी पर कब्जा कर रहे हैं। सही परिस्थितियां उन्हें बड़ी खरीदारी करने के लिए प्रेरित कर सकती हैं, जो अंत में बहुत अधिक तेजी का दबाव पैदा कर सकती हैं। उन जोखिमों की पहचान करना भी समझदारी है जो अधिक नकारात्मकता को ट्रिगर कर सकते हैं। वही ईटीएफ अधिक बीटीसी बेच सकते हैं, कीमतों को कम कर सकते हैं। हालांकि, इसका मतलब है कि वे नुकसान में बेचेंगे, और इसका कोई मतलब नहीं होगा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

Skybridge Expects Bitcoin to Reach $300K in 6 Years — ‘You Are Going to See a Lot More Commercial Activities’ – Markets and Prices...

Skybridge Capital is “pretty optimistic” about bitcoin and ethereum over the next 12 to 24 months. The global asset management firm’s founder explained that...

‘कॉइनबेस इफेक्ट’ के केस स्टडी के रूप में NEAR का मूल्य प्रदर्शन

10 अगस्त को, कॉइनबेसदुनिया के प्रमुख एक्सचेंजों में से एक, को शामिल करने की घोषणा की पास उस पर लिस्टिंग रोडमैप. इससे...

एथेरियम क्लासिक [ETC] ऊपर है, फिर से, लेकिन इस बार यही कारण है

पिछले महीने में 150% से अधिक की वृद्धि के साथ, यह के लिए एक अच्छा समय रहा है एथेरियम क्लासिक (ईटीसी) और उसके...

SOL का NFT प्रभुत्व $ 1B के नए उच्च स्तर को देखता है- आपको धन्यवाद

बाजार की 9वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी (प) यह सब यहाँ देखा है। उत्तर की ओर बढ़ने से और नए ATH से टकराने से...

Most Popular

spot_img