[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsवनकॉइन की सह-संस्थापक रुजा इग्नाटोवा को एफबीआई की 10 सर्वाधिक वांछित भगोड़ों...

वनकॉइन की सह-संस्थापक रुजा इग्नाटोवा को एफबीआई की 10 सर्वाधिक वांछित भगोड़ों की सूची में जोड़ा गया है – बिटकॉइन समाचार

-


वनकॉइन के सह-संस्थापकों में से एक, रुजा इग्नाटोवा, जिसे अन्यथा ‘क्रिप्टोक्वीन’ के रूप में जाना जाता है, को गुरुवार को फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) की टेन मोस्ट वांटेड भगोड़ों की सूची में जोड़ा गया है। क्रिप्टोकरंसी को मोस्ट वांटेड सूची में जोड़ने के अलावा, एफबीआई 42 वर्षीय महिला की गिरफ्तारी के लिए युक्तियों के लिए $ 100K तक का इनाम दे रही है।

वनकॉइन की क्रिप्टोक्वीन अब एफबीआई की शीर्ष 10 सर्वाधिक वांछित सूची में है

रुजा इग्नाटोवा को उनके साथ भागीदारी के लिए जाना जाता है वनकॉइन पोंजी योजना, और यह अनुमान लगाया गया है कि इस घोटाले ने कथित तौर पर लोगों को 4 अरब डॉलर में से धोखा दिया। पिरामिड योजना ने ओनेकोइन को एक देशी क्रिप्टोक्यूरेंसी के साथ एक ब्लॉकचेन परियोजना के रूप में बढ़ावा दिया लेकिन घोटाले के पीछे कोई ब्लॉकचेन और कोई वास्तविक क्रिप्टो संपत्ति नहीं थी।

हालांकि, वनकॉइन के प्रबंधन, रंगरूटों और इग्नाटोवा ने इस परियोजना को बढ़ावा दिया जैसे कि यह “बिटकॉइन हत्यारा” था। 2014 के अंत से मार्च 2016 तक, इग्नाटोवा ने वनकॉइन की बिक्री को बढ़ावा दिया और नियमित रूप से सदस्यों की भर्ती की। योजना की कार्यात्मक स्थिति के अंत के दौरान, कंपनी ने एक नोटिस जारी किया जिसमें कहा गया था कि परिचालन दो सप्ताह के लिए रुक जाएगा। जनवरी 2017 तक, Onecoin एक्सचेंज xcoinx अनिश्चित काल के लिए बंद हो गया और इग्नाटोवा गायब हो गया।

पिछले नवंबर में, इग्नाटोवा के जर्मन वकील, मार्टिन ब्रीडेनबैक के खिलाफ एक मुकदमे से उपजे निष्कर्षों ने दिखाया था कि क्रिप्टोक्वीन कथित तौर पर रहते थे भव्य जीवन शैली और उसके भागने से पहले 18.2 मिलियन डॉलर का लंदन पेंटहाउस खरीदा। मई 2022 के मध्य में, यूरोपीय संघ एजेंसी फॉर लॉ एनफोर्समेंट कोऑपरेशन, यूरोपोल, जोड़ा इग्नाटोवा यूरोप के मोस्ट वांटेड भगोड़ों की सूची में।

एफबीआई विशेष एजेंट: ‘हम उसे न्याय के कटघरे में लाना चाहते हैं’

अगले महीने, 30 जून, 2022 को, एफबीआई ने क्रिप्टोकरंसी को यूएस-आधारित टेन मोस्ट वांटेड भगोड़ों की सूची में जोड़ा। मार्च 1950 में शुरू की गई सूची अमेरिका के आपराधिक मास्टरमाइंडों के कब्जे को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई थी। पिछले 72 वर्षों में, इग्नाटोवा एफबीआई द्वारा चुनी जाने वाली 11वीं महिला के रूप में सूची में शामिल हो गई है।

एफबीआई के विशेष एजेंट रोनाल्ड शिमको ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “वनकॉइन ने एक निजी ब्लॉकचेन होने का दावा किया है।” “यह अन्य आभासी मुद्राओं के विपरीत है, जिसमें एक विकेंद्रीकृत और सार्वजनिक ब्लॉकचेन है। इस मामले में, निवेशकों को सिर्फ वनकॉइन पर भरोसा करने के लिए कहा गया था।” शिमको ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सूची में इग्नाटोवा का नाम क्रिप्टोकरंसी की गिरफ्तारी को बढ़ावा देने के लिए मामले पर अधिक ध्यान देगा। एफबीआई में प्रेस वक्तव्यशिमको ने निष्कर्ष निकाला:

पूरी दुनिया में ऐसे कई पीड़ित हैं जो इससे आर्थिक रूप से तबाह हो गए थे। हम उसे न्याय के कटघरे में लाना चाहते हैं।

जांचकर्ताओं का कहना है कि क्रिप्टोक्वीन के भागने से पहले, उसके काले बाल और भूरी आँखें थीं, लेकिन एफबीआई का मानना ​​​​है कि “वह अपना शारीरिक रूप बदल सकती थी।” घरेलू खुफिया और सुरक्षा सेवा का कहना है कि इग्नाटोवा धाराप्रवाह बल्गेरियाई, जर्मन और अंग्रेजी बोलती है।

“वह एक कपटपूर्ण पासपोर्ट पर यात्रा कर रही होगी और बुल्गारिया, जर्मनी, रूस, ग्रीस और संयुक्त अरब अमीरात से उसके संबंध ज्ञात हैं,” एफबीआई की प्रेस विज्ञप्ति में और विवरण दिया गया है। एफबीआई टिपस्टर्स को क्रिप्टोक्वीन के ठिकाने के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए किसी भी स्थानीय एफबीआई कार्यालय या निकटतम अमेरिकी दूतावास तक पहुंचने के लिए कह रहा है।

इस कहानी में टैग

$4 बिलियन, 10 सर्वाधिक वांछित सूची, 11वीं महिला, क्रिप्टोक्वीन, क्रिप्टोकरंसी भाग गई, एफबीआई, एफबीआई कार्यालय, एफबीआई विशेष एजेंट, एफबीआई की 10 सर्वाधिक वांछित सूची, जांचकर्ताओं, भव्य जीवन शैली, मार्टिन ब्रीडेनबैक, वनकॉइन, वनकॉइन एक्सचेंज, वनकॉइन धोखाधड़ी, वनकॉइन प्रमोटर, वनकॉइन घोटाला, पोंज़ि, पोंजी घोटाला, पॉन्ज़ी योजना, रोनाल्ड शिमको, रुजा इग्नाटोवा

एफबीआई द्वारा रूजा इग्नाटोवा को दस सर्वाधिक वांछित भगोड़ों की सूची में शामिल करने के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें बताएं कि आप इस विषय के बारे में नीचे टिप्पणी अनुभाग में क्या सोचते हैं।

जेमी रेडमैन

जेमी रेडमैन बिटकॉइन डॉट कॉम न्यूज में न्यूज लीड और फ्लोरिडा में रहने वाले एक वित्तीय तकनीकी पत्रकार हैं। रेडमैन 2011 से क्रिप्टोक्यूरेंसी समुदाय का एक सक्रिय सदस्य रहा है। उसे बिटकॉइन, ओपन-सोर्स कोड और विकेंद्रीकृत अनुप्रयोगों का शौक है। सितंबर 2015 से, रेडमैन ने आज उभर रहे विघटनकारी प्रोटोकॉल के बारे में बिटकॉइन डॉट कॉम समाचार के लिए 5,700 से अधिक लेख लिखे हैं।




छवि क्रेडिट: शटरस्टॉक, पिक्साबे, विकी कॉमन्स, एफबीआई

अस्वीकरण: यह लेख सूचना के प्रयोजनों के लिए ही है। यह किसी उत्पाद, सेवाओं, या कंपनियों को खरीदने या बेचने के प्रस्ताव का प्रत्यक्ष प्रस्ताव या याचना या सिफारिश या समर्थन नहीं है। बिटकॉइन.कॉम निवेश, कर, कानूनी, या लेखा सलाह प्रदान नहीं करता है। इस लेख में उल्लिखित किसी भी सामग्री, सामान या सेवाओं के उपयोग या निर्भरता के संबंध में या कथित तौर पर होने वाली किसी भी क्षति या हानि के लिए न तो कंपनी और न ही लेखक प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

दुनिया भर में स्थापित क्रिप्टोक्यूरेंसी एटीएम की संख्या 39,000 से अधिक है – बिटकॉइन समाचार

इस हफ्ते दुनिया भर में संचालित क्रिप्टोकुरेंसी स्वचालित टेलर मशीन (एटीएम) की संख्या 39,000 अंक को पार कर गई है। जनवरी 2017...

नेक्सस दुबई (एनएक्सडी) प्रोजेक्ट ने दुबई में पहला क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंज लाइसेंस प्राप्त किया

नेक्सस दुबई (एनएक्सडी) प्रोजेक्ट ने दुबई में क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज व्यवसाय संचालित करने के लिए दुनिया का पहला लाइसेंस प्राप्त किया है। एनएक्सडी...

नेपाल ने डिजिटल मुद्रा जारी करने की तैयारी में आवश्यक संशोधनों का मसौदा तैयार किया – Relinko

CBDC) एक व्यावहारिक पहल होगी। बैंक के मुद्रा प्रबंधन विभाग के प्रमुख रेवती नेपाल का दावा है कि एक टास्क फोर्स ने पहले ही एक...

क्रिप्टो स्पॉट मार्केट के CFTC को प्राथमिक नियामक बनाने के लिए यूएस में पेश किए गए 3 बिल – विनियमन बिटकॉइन समाचार

कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमीशन (CFTC) को क्रिप्टो स्पॉट मार्केट का प्राथमिक नियामक बनाने के लिए इस साल अमेरिका में तीन अलग-अलग बिल पेश किए...

Most Popular

spot_img