[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsबिटकॉइन: डिकोडिंग क्यों BTC 30 जून को $20k के निशान से नीचे...

बिटकॉइन: डिकोडिंग क्यों BTC 30 जून को $20k के निशान से नीचे गिर गया

-


क्रिप्टो भालू ने एक नया हमला शुरू किया Bitcoin [BTC] 30 जून की सुबह, राजा क्रिप्टोक्यूरेंसी को $ 20,000 से नीचे धकेल दिया। ग्रेस्केल की घोषणा के कुछ ही समय बाद बिकवाली शुरू हो गई कि उसका बिटकॉइन आवेदन नहीं हुआ।

एसईसी द्वारा ग्रेस्केल के बिटकॉइन ईटीएफ को नीचे गिराने की बाजार की प्रतिक्रिया इससे जुड़ी उच्च अपेक्षाओं को देखते हुए आश्चर्यजनक है। कई क्रिप्टो निवेशकों का मानना ​​​​है कि स्पॉट ईटीएफ अनुमोदन एक सफेद हंस घटना का प्रतिनिधित्व करता है- एक स्वस्थ और तेजी से मूल्य कार्रवाई को प्रोत्साहित करने के लिए बेहद जरूरी है।

ग्रेस्केल के ईटीएफ आवेदन पर एसईसी का निर्णय बाजार में प्रचारित उम्मीदों के विपरीत था। इस प्रकार, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि घोषणा के बाद कुछ पैनिक बिकवाली हुई। प्रेस समय के अनुसार पिछले 24 घंटों में 5% से अधिक की गिरावट के बाद बिटकॉइन गिरकर $19,079 हो गया।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

इसके अलावा, रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) के अनुसार, पिछले कुछ घंटों में बिकवाली के दबाव ने बिटकॉइन को ओवरसोल्ड ज़ोन में धकेल दिया। हालांकि, मनी फ्लो इंडेक्स (एमएफआई) अभी भी इंगित करता है कि बीटीसी लगातार पांच दिनों तक लगातार गिरावट के बावजूद मजबूत संचय का आनंद ले रहा है। सूक्ष्म रणनीति यह उन लोगों में से है, जिन्होंने इस सप्ताह बीटीसी की एक बड़ी राशि जमा की है।

बिटकॉइन की बिकवाली ने भी पिछले 24 घंटों में एक्सचेंज आउटफ्लो की तुलना में अधिक एक्सचेंज इनफ्लो शुरू किया। एक्सचेंजों में बहने वाली बीटीसी की मात्रा 30 जून की सुबह 14,612 पर पहुंच गई। इसके विपरीत, एक्सचेंजों से निकलने वाले बीटीसी की मात्रा 13,944 पर पहुंच गई।

स्रोत: सेंटिमेंट

इस बीच, बिटकॉइन का मार्केट कैप 363 मिलियन डॉलर तक गिर गया, क्योंकि बिकवाली तेज हो गई थी। व्हेल मीट्रिक द्वारा आपूर्ति के अनुसार व्हेल बीटीसी को उतारना जारी रखती है।

उत्तरार्द्ध बहिर्वाह के सौजन्य से नए मासिक निम्न स्तर की तलाश जारी रखता है। प्रेस समय के अनुसार बिटकॉइन का एमवीआरवी अनुपात -15.36% था, जो पिछले पांच दिनों में उल्लेखनीय गिरावट है। हालांकि, यह अभी भी जून में अपने सबसे निचले स्तर से अधिक है।

स्रोत: सेंटिमेंट

क्या सफेद हंस अभी भी उड़ सकता है?

ग्रेस्केल ने यह भी पुष्टि की कि वह ईटीएफ को मंजूरी देने में विफलता के लिए एसईसी के खिलाफ मुकदमा चलाएगा। क्रिप्टो निवेश कंपनी ने पहले उल्लेख किया था कि यदि स्पॉट ईटीएफ को मंजूरी नहीं दी गई तो वह इस कार्रवाई को आगे बढ़ाएगी। इसका मतलब है कि एक स्पॉट बिटकॉइन ईटीएफ की उम्मीद अभी भी जीवित है, लेकिन अगले कुछ महीनों में पूरा नहीं हो सकता है। बिटकॉइन चरमपंथियों को अब स्पॉट ईटीएफ के अलावा किसी अन्य उत्प्रेरक की उम्मीद करनी होगी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

अभी बिटकॉइन खनिकों के लिए वास्तव में क्या है, इसकी पहचान करना

चूंकि क्रिप्टो-विंटर ने सभी क्रिप्टोकरेंसी की कीमत को गंभीर रूप से प्रभावित किया, इसलिए खनन उद्योग को भी काफी नुकसान हुआ। उसी की...

Tornado Cash Governance Token TORN Shudders More Than 57% Since the US Government Ban – Bitcoin News

Amid the crackdown against Tornado Cash, associated addresses, contributing developers, and anyone who uses the mixing platform, the project’s governance token called TORN has...

Ethereum [ETH]: उस FOMO को भुनाने का निर्णय लेने से पहले इसे पढ़ें

जैसे ही इथेरियम मर्ज करीब आ रहा है, बाजार में निर्विवाद उत्साह है। ETH के मूल्य व्यवहार में भी यही बात स्पष्ट होती...

Coinbase posts $1.1B loss, Polygon dApps rocket 400% in 2022 and Elon Musk says inflation is on the decline: Hodler’s Digest, Aug 7-13

Coming every Saturday, Hodler’s Digest will help you track every single important news story that happened this week. The best (and worst) quotes, adoption...

Most Popular

spot_img