[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsबैंक ऑफ रूस क्रिप्टो माइनिंग को वैध बनाने के लिए तैयार है...

बैंक ऑफ रूस क्रिप्टो माइनिंग को वैध बनाने के लिए तैयार है यदि खनिक विदेशों में खनन किए गए सिक्के बेचते हैं – खनन बिटकॉइन समाचार

-


सेंट्रल बैंक ऑफ रूस क्रिप्टोकुरेंसी खनन के वैधीकरण के लिए सहमत होगा, बशर्ते गतिविधि से आय रूस के बाहर फिएट में परिवर्तित हो जाए। इस मामले पर नियामक की नवीनतम स्थिति भुगतान के लिए क्रिप्टोकरेंसी के संभावित उपयोग पर अपने रुख को नरम करने के बाद आई है, भले ही वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ही क्यों न हो।

सेंट्रल बैंक ऑफ रशिया क्रिप्टोक्यूरेंसी माइनिंग के वैधीकरण को स्वीकार करेगा

मॉस्को में मौद्रिक प्राधिकरण अब इस शर्त के तहत क्रिप्टो खनन के वैधीकरण का समर्थन करने के लिए तैयार है कि रूसी खनिक देश के बाहर प्रक्रिया में प्राप्त सिक्कों को बेचने के लिए बाध्य हैं। यह बैंक ऑफ रूस के वित्तीय प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख किरिल प्रोनिन के हालिया बयान के अनुसार है।

रूस में क्रिप्टोकरेंसी के भविष्य पर चल रही चर्चाओं में केंद्रीय बैंक कट्टर आवाज रहा है, प्रस्ताव इस साल की शुरुआत में खनन सहित अधिकांश संबंधित गतिविधियों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालांकि, अन्य सरकारी संस्थानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है और यूक्रेन में युद्ध पर लगाए गए वित्तीय प्रतिबंधों से निपटने के लिए, इसकी स्थिति बदलने लगी है।

राज्यपाल एलविरा नबीउलीना संकेत पिछले महीने क्रिप्टोक्यूरेंसी भुगतान की अनुमति दी जा सकती है यदि वे रूसी वित्तीय प्रणाली में “पैठ” नहीं करते हैं। उसी समय, उसने जोर देकर कहा कि बिटकॉइन जैसी डिजिटल मुद्राओं का रूसी प्लेटफॉर्म पर कारोबार नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि ये संपत्ति संभावित निवेशकों के लिए बहुत अस्थिर और जोखिम भरा है।

इस सप्ताह सेंट पीटर्सबर्ग इंटरनेशनल लीगल फोरम के दौरान बोलते हुए, प्रोनिन ने कहा कि खनन सेंट्रल बैंक ऑफ रूस की जिम्मेदारी के तहत नहीं आएगा (सीबीआर), यह क्रिप्टोक्यूरेंसी प्राप्त करने के तरीकों में से एक है, खनिकों द्वारा किए गए क्रिप्टो लेनदेन के सत्यापन के लिए शुल्क के रूप में। इंटरफैक्स ने उनके हवाले से कहा, “खनन के वैधीकरण पर चर्चा की जा सकती है, लेकिन हमारी राय में, इस संबंध में कई शर्तों को पूरा किया जाना चाहिए।”

वित्त मंत्रालय के वित्तीय नीति विभाग के निदेशक इवान चेबेस्कोव ने बताया कि रूसी संघ में स्थित कुछ बड़ी क्रिप्टो खनन कंपनियों को भी धन निकालने पर विदेशी प्रतिबंधों से निपटने के लिए मजबूर किया गया है। उन्होंने सुझाव दिया कि उद्योग को तरलता प्रदान करने के लिए रूस को अपना स्वयं का विनिमय बुनियादी ढांचा बनाना पड़ सकता है।

हालांकि, किरिल प्रोनिन ने दोहराया कि सीबीआर के अनुसार, रूस में खनिकों द्वारा खनन की गई क्रिप्टोकरेंसी को उसकी सीमाओं के बाहर बेचा जाना चाहिए और देश के भीतर जमा नहीं होने देना चाहिए। मुद्दा घरेलू भुगतानों में इसके बाद के उपयोग के लिए प्रोत्साहन बनाने से बचना है।

नए बिल “ऑन डिजिटल करेंसी” के अलावा, रूस के क्रिप्टो स्पेस को व्यापक रूप से विनियमित करने की उम्मीद है, अप्रैल में स्टेट ड्यूमा को एक समर्पित मसौदा कानून “ऑन माइनिंग इन द रशियन फेडरेशन” प्रस्तुत किया गया था। रूसी संसद के निचले सदन के सदस्य देश में स्थित रूसी सूचना अवसंरचना और उपकरणों का उपयोग करके क्रिप्टो खनन को एक व्यावसायिक गतिविधि के रूप में मान्यता देने का प्रस्ताव करते हैं।

इस कहानी में टैग

बैंक ऑफ रूस, सीबीआर, केंद्रीय अधिकोष, सिक्के, क्रिप्टो, क्रिप्टो खनिक, क्रिप्टो खनन, क्रिप्टोकरेंसी, cryptocurrency, वित्त मंत्रालय, कानून बनाना, खनिकों, खुदाई, मिंटिंग, प्राप्ति, विनियमन, राजस्व, रूस, रूसी

क्या आप उम्मीद करते हैं कि रूस इस साल क्रिप्टोक्यूरेंसी खनन को वैध करेगा? नीचे टिप्पणी अनुभाग में हमें बताओ।

लुबोमिर तसेव

लुबोमिर तसेव तकनीक-प्रेमी पूर्वी यूरोप के एक पत्रकार हैं, जो हिचेन्स के उद्धरण को पसंद करते हैं: “एक लेखक होने के नाते मैं जो करता हूं, उसके बजाय मैं क्या हूं।” क्रिप्टो, ब्लॉकचैन और फिनटेक के अलावा, अंतरराष्ट्रीय राजनीति और अर्थशास्त्र प्रेरणा के दो अन्य स्रोत हैं।




छवि क्रेडिट: शटरस्टॉक, पिक्साबे, विकी कॉमन्स

अस्वीकरण: यह लेख सूचना के प्रयोजनों के लिए ही है। यह किसी उत्पाद, सेवाओं, या कंपनियों को खरीदने या बेचने के प्रस्ताव का प्रत्यक्ष प्रस्ताव या याचना या सिफारिश या समर्थन नहीं है। बिटकॉइन.कॉम निवेश, कर, कानूनी, या लेखा सलाह प्रदान नहीं करता है। इस लेख में उल्लिखित किसी भी सामग्री, सामान या सेवाओं के उपयोग या निर्भरता के संबंध में या कथित तौर पर होने वाली किसी भी क्षति या हानि के लिए न तो कंपनी और न ही लेखक प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

यूके संसदीय समूह क्रिप्टो उद्योग के खिलाड़ियों के विचार चाहता है – विनियमन बिटकॉइन समाचार

यूनाइटेड किंगडम में एक संसदीय समूह, क्रिप्टो और डिजिटल एसेट्स ऑल पार्टी पार्लियामेंट्री ग्रुप (APPG) ने हाल ही में कहा कि उसने एक जांच...

यूनिस्वैप [UNI] आत्मा-खोज जाता है, इन चेतावनी संकेतों के लिए धन्यवाद

आंकड़ों के अनुसार, पिछले सात दिनों में विकेंद्रीकृत एक्सचेंजों (डीईएक्स) में ट्रेडिंग वॉल्यूम कुल $12 बिलियन है। ड्यून एनालिटिक्स. पिछले सप्ताह $8.36 बिलियन...

Bitcoin [BTC] लंबी अवधि के निवेशक- यहां आप क्या कर सकते हैं

Bitcoin 18 जून को अपने 2022 रॉक बॉटम से टकराया जब यह 17,700 डॉलर से नीचे चला गया। तब से, नंबर...

India Freezes Crypto Exchange Wazirx’s Bank Assets — Binance Claims Acquisition of Wazirx Was ‘Never Completed’ – Exchanges Bitcoin News

A major Indian cryptocurrency exchange, Wazirx, has had its bank assets of more than $8 million frozen by the Directorate of Enforcement (ED). The...

Most Popular

spot_img