[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto NewsBitcoin.com समाचार

Bitcoin.com समाचार

-


ड्यूक एनर्जी कॉरपोरेशन के प्रमुख दरों और नियामक रणनीति विश्लेषक के अनुसार, दूसरा सबसे बड़ा अमेरिकी ऊर्जा निगम वर्तमान में बिटकॉइन खनन का अध्ययन कर रहा है। लीड विश्लेषक जस्टिन ओर्कने ने कहा कि एक बिटकॉइन मांग प्रतिक्रिया (डीआर) अध्ययन पर काम किया जा रहा था और ऊर्जा फर्म ने बिटकॉइन खनिकों के साथ भागीदारी की है जो ड्यूक के डीआर कार्यक्रमों में नामांकित हैं।

दूसरा सबसे बड़ा अमेरिकी ऊर्जा निगम बिटकॉइन खनन पर शोध कर रहा है

ट्रॉय क्रॉस के साथ नवीनतम “बिटकॉइन, एनर्जी एंड द एनवायरनमेंट” पॉडकास्ट, जिसे “ड्यूक एनर्जी बिटकॉइन का अध्ययन कर रही हैऊर्जा निगम में प्रमुख दरों और नियामक रणनीति विश्लेषक जस्टिन ऑर्कनी की विशेषता है। एपिसोड में, ऑर्कनी और पॉडकास्ट होस्ट “बिटकॉइन की उपयोगिता” और “वास्तव में दिलचस्प अवसर” पर चर्चा करते हैं जो ऊर्जा मांग प्रतिक्रिया कार्यक्रमों से संबंधित हैं।

मूल रूप से, DR ऊर्जा उपभोक्ताओं को भार को कम या स्थानांतरित करके ग्रिड को अधिक कुशलता से संचालित करने की क्षमता देता है। उदाहरण के लिए, बिटकॉइन खनन के साथ, “सिस्टम पर रणनीतिक रूप से खनिकों का पता लगाने में सक्षम होने के कारण – इस प्रकार के ग्राहकों के साथ साझेदारी करने का अवसर है,” ओर्कने ने कहा। जबकि अधिकांश बातचीत सौर में ओर्कनेय की पृष्ठभूमि और मांग प्रतिक्रिया पर पायलट अध्ययनों का विवरण देती है, विश्लेषक ने नोट किया कि डीआर घटकों की बात आने पर बिटकॉइन खनन एक शक्तिशाली तकनीक कैसे हो सकती है।

विश्लेषक का कहना है कि ड्यूक एनर्जी कॉरपोरेशन बिटकॉइन माइनिंग का अध्ययन कर रहा है जो मांग प्रतिक्रिया पर लागू होता है
“हम ग्राहक चरण में सामान्य अवधारणाओं की खोज कर रहे हैं – मैं मांग प्रतिक्रिया कार्यक्षमता पर ध्यान देने के साथ हमारे सिस्टम में बिटकॉइन खनन क्षमता को शामिल करने पर बिटकॉइन मांग प्रतिक्रिया अध्ययन पर काम कर रहा हूं – हम प्रौद्योगिकी का परीक्षण करने के लिए तत्पर हैं,” जस्टिन ओर्कने, प्रमुख ड्यूक में दरों और नियामक रणनीति विश्लेषक ने साक्षात्कार के दौरान विस्तृत जानकारी दी।

साक्षात्कार के दौरान, ओर्कनेय ने जोर देकर कहा कि कुछ ड्यूक एनर्जी का (एनवाईएसई: डुक) ग्राहक बिटकॉइन खनिक थे। “हमारे पास हमारे सिस्टम पर मौजूदा ग्राहक हैं,” ओर्कने ने शो के होस्ट को समझाया। “वे स्वेच्छा से हमारे मांग प्रतिक्रिया कार्यक्रमों में नामांकित हैं। वे मूल रूप से वर्ष के विशेष घंटों में उपयोग को कम करने के लिए सहमत होते हैं जब हम ईवेंट कहते हैं। ”

‘बिटकॉइन माइनिंग वास्तव में शक्तिशाली मांग प्रतिक्रिया प्रौद्योगिकी प्रतीत होती है’

अमेरिका में, ट्रांसफॉर्मर और ट्रांसमिशन लाइन जैसे अधिकांश बुनियादी ढांचे दो दशक से अधिक पुराने हैं। डीआर प्रोग्राम ग्रिड ग्राहकों को अनुमति दे सकते हैं, जिनमें से कुछ बिटकॉइन खनिक हो सकते हैं, ताकि उपयोगिताओं को चरम मांग का प्रबंधन करने में मदद मिल सके। पुरानी अवसंरचना को अधिक विश्वसनीय बनाने के लिए अपर्याप्त संचरण क्षमता को अधिक प्रभावी ढंग से प्रबंधित किया जा सकता है। ओर्कनेय ने कहा कि यह संभव है कि बिटकॉइन खनन तकनीकी रूप से उन्नत डीआर पद्धति हो।

“बिटकॉइन माइनिंग वास्तव में शक्तिशाली मांग प्रतिक्रिया तकनीक प्रतीत होती है जहां वे 100% पावर फैक्टर पर गुनगुना सकते हैं, या पूरे दिन बिजली की समान मात्रा का उपयोग कर सकते हैं जिसे फ्लैटलाइन कहा जाता है, और फिर कुछ ही मिनटों में वे कम कर सकते हैं उनकी एक सटीक सटीक स्तर पर उपयोग करें और इसे तब तक रखें जब तक वे चाहें और फिर इसे वापस ऊपर लाएं, “ऑर्कने ने कहा।

बिटकॉइन माइनिंग को बहुत कुछ मिला है नकारात्मक ध्यान उद्योग के विषय में पिछले वर्ष के दौरान ऊर्जा का उपयोग नेटवर्क के रूप में कथित तौर पर सालाना 91 टेरावाट घंटे बिजली की खपत करता है। हालांकि, कई बिटकॉइनर्स इस बारे में चिंताओं को मानते हैं बीटीसीजब खनन की बात आती है तो ऊर्जा की खपत अधिक हो जाती है। इसके अलावा, हाल ही में प्रकाशित एक अध्ययन दिखाता है कि बिटकॉइन नेटवर्क पारंपरिक बैंकिंग प्रणाली की तुलना में 50 गुना कम ऊर्जा का लाभ उठाता है।

इसके अलावा, पर्यावरण, सामाजिक और शासन (ईएसजी) विश्लेषक, डेनियल बैटन ने प्रकाशित किया रिपोर्ट good यह इंगित करता है कि बिटकॉइन खनन संभावित रूप से लीक हुई मीथेन की एक महत्वपूर्ण मात्रा को समाप्त कर सकता है और जोर देकर कहा कि कोई भी तकनीक इसे बेहतर नहीं कर सकती है। बैटन के अध्ययन से पता चलता है कि बिटकॉइन रणनीतिक रूप से 2045 तक वैश्विक CO2-eq उत्सर्जन के 0.15% को समाप्त कर सकता है।

उत्तरी कैरोलिना के शार्लोट में स्थित, ड्यूक मोटे तौर पर ऊर्जा वितरित करता है 7.5 मिलियन इलेक्ट्रिक रिटेल ग्राहक और छह राज्यों में काम करता है। अमेरिकी बिजली और प्राकृतिक गैस होल्डिंग कंपनी 58,200 मेगावाट बिजली का प्रबंधन करती है और ओर्कने बताते हैं कि ड्यूक दूसरा सबसे बड़ा अमेरिकी ऊर्जा निगम है, यदि विशिष्ट क्षेत्रों में सबसे बड़ा नहीं है।

ड्यूक एनर्जी कॉरपोरेशन के अलावा, रिपोर्टों से पता चला है कि ऊर्जा और गैस दिग्गज पसंद करते हैं एक्सॉन मोबिल (एनवाईएसई: एक्सओएम), विषुव, ला जियोतथा कोनोकोफिलिप्स ऊर्जा उद्योग में भी बिटकॉइन खनन समाधानों की खोज की है।

इस कहानी में टैग

91 टेरावाट-घंटे, Bitcoin, बिटकॉइन खनिक, बिटकॉइन माइनिंग, बीटीसी, बीटीसी खनन, चालट, कोनोकोफिलिप्स, डेनियल बैटन, मांग की प्रतिक्रिया, मांग प्रतिक्रिया प्रौद्योगिकी, डॉ कार्यक्रम, शासक, ड्यूक एनर्जी, ड्यूक एनर्जी कॉर्पोरेशन, ऊर्जा और पर्यावरण पॉडकास्ट, ऊर्जा दक्षता, विषुव, ईएसजी, ईएसजी विश्लेषक, एक्सॉन मोबिल, ग्रिड ग्राहक, जस्टिन ओर्कने, ला जियो, उत्तरी केरोलिना, एनवाईएसई: ड्यूक, अधिकतम मांग, पॉडकास्ट, रणनीति विश्लेषक, रणनीति&, संचरण क्षमता, ट्रॉय क्रॉस

ड्यूक एनर्जी कॉरपोरेशन द्वारा बिटकॉइन माइनिंग का अध्ययन करने के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें बताएं कि आप इस विषय के बारे में नीचे टिप्पणी अनुभाग में क्या सोचते हैं।

जेमी रेडमैन

जेमी रेडमैन बिटकॉइन डॉट कॉम न्यूज में न्यूज लीड और फ्लोरिडा में रहने वाले एक वित्तीय तकनीकी पत्रकार हैं। रेडमैन 2011 से क्रिप्टोक्यूरेंसी समुदाय का एक सक्रिय सदस्य रहा है। उसे बिटकॉइन, ओपन-सोर्स कोड और विकेंद्रीकृत अनुप्रयोगों का शौक है। सितंबर 2015 से, रेडमैन ने आज उभर रहे विघटनकारी प्रोटोकॉल के बारे में बिटकॉइन डॉट कॉम समाचार के लिए 5,700 से अधिक लेख लिखे हैं।




छवि क्रेडिट: शटरस्टॉक, पिक्साबे, विकी कॉमन्स

अस्वीकरण: यह लेख सूचना के प्रयोजनों के लिए ही है। यह किसी उत्पाद, सेवाओं, या कंपनियों को खरीदने या बेचने के प्रस्ताव का प्रत्यक्ष प्रस्ताव या याचना या सिफारिश या समर्थन नहीं है। बिटकॉइन.कॉम निवेश, कर, कानूनी, या लेखा सलाह प्रदान नहीं करता है। इस लेख में उल्लिखित किसी भी सामग्री, सामान या सेवाओं के उपयोग या निर्भरता के संबंध में या कथित तौर पर होने वाली किसी भी क्षति या हानि के लिए न तो कंपनी और न ही लेखक प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

Skybridge Expects Bitcoin to Reach $300K in 6 Years — ‘You Are Going to See a Lot More Commercial Activities’ – Markets and Prices...

Skybridge Capital is “pretty optimistic” about bitcoin and ethereum over the next 12 to 24 months. The global asset management firm’s founder explained that...

‘कॉइनबेस इफेक्ट’ के केस स्टडी के रूप में NEAR का मूल्य प्रदर्शन

10 अगस्त को, कॉइनबेसदुनिया के प्रमुख एक्सचेंजों में से एक, को शामिल करने की घोषणा की पास उस पर लिस्टिंग रोडमैप. इससे...

एथेरियम क्लासिक [ETC] ऊपर है, फिर से, लेकिन इस बार यही कारण है

पिछले महीने में 150% से अधिक की वृद्धि के साथ, यह के लिए एक अच्छा समय रहा है एथेरियम क्लासिक (ईटीसी) और उसके...

SOL का NFT प्रभुत्व $ 1B के नए उच्च स्तर को देखता है- आपको धन्यवाद

बाजार की 9वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी (प) यह सब यहाँ देखा है। उत्तर की ओर बढ़ने से और नए ATH से टकराने से...

Most Popular

spot_img