[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsबिटकॉइन कब होगा वापसी करना? यह कार्यकारी सोचता है ...

बिटकॉइन कब होगा [BTC] वापसी करना? यह कार्यकारी सोचता है …

-


रुचिर शर्मा, के प्रबंध निदेशक और अध्यक्ष रॉकफेलर इंटरनेशनल, का दावा है कि बिटकॉइन (बीटीसी) अनिवार्य रूप से एक अच्छा विचार है। हालांकि, सस्ती पूंजी और सट्टा उत्साह के लिए बहुत अधिक पहुंच से बर्बाद हो गया है।

रुचिर शर्मा प्रसिद्ध व्यक्तियों की सूची में शामिल होने के लिए नवीनतम हैं जो बिटकॉइन के निरंतर अस्तित्व का समर्थन करते हैं। शर्मा ने एक मुद्रा प्रणाली के लिए समर्थन व्यक्त किया जो अमेरिकी डॉलर पर आधारित नहीं है। हालाँकि ऐसी कोई मुद्रा नहीं है जो वर्तमान में USD की जगह ले सके, लेकिन कार्यकारी का मानना ​​​​है कि बिटकॉइन भविष्य में एक हो सकता है।

क्या बिटकॉइन अमेज़न के समान है?

बिटकॉइन समर्थक शर्मा ने कहा कि बीटीसी की कीमत दुनिया के सबसे बड़े खुदरा विक्रेता – अमेज़ॅन की याद ताजा कर सकती है। प्रसिद्ध निवेशक ने दावा किया कि अमेज़ॅन का उदय, जिसमें पहले 90% की गिरावट देखी गई थी, क्रिप्टो के भविष्य की कीमत में प्रतिबिंबित हो सकता है।

उनके अनुसार, बिटकॉइन अभी भी “इस सट्टा उन्माद में फंस गया है” और अभी भी आंशिक वैश्विक पतन को नोटिस कर रहा है। उन्होंने फिर से अमेज़ॅन का उदाहरण दिया, यह इंगित करते हुए कि निगम को ठीक होने में कुछ समय लगा। ऑनलाइन रिटेलर के शेयरों को 1999 के स्तर के साथ पकड़ने और उससे आगे निकलने में कुछ समय लगा।

2000 के दशक की शुरुआत में डॉट-कॉम बस्ट के परिणामस्वरूप अमेज़ॅन के शेयरों का मूल्य काफी कम हो गया। फिर भी, अगले 20 वर्षों के दौरान, शेयरों का मूल्य 300 गुना से अधिक विस्तार करने में सक्षम था।

शर्मा ने अगले छह महीनों के दौरान बिटकॉइन और अन्य डिजिटल परिसंपत्तियों में महत्वपूर्ण गिरावट की भविष्यवाणी की, कम से कम अमेरिकी शेयरों में चल रही गिरावट के परिणामस्वरूप। उन्होंने बताया कि इक्विटी अक्सर गिरती है भालू बाजारों के दौरान 35%, जो लगभग एक वर्ष तक रहता है। एक साल से भी कम समय के इस भालू बाजार के दौरान S&P 500 में केवल 20% की गिरावट आई है।

“मैं फोन करने को तैयार नहीं हूँ [market] बिटकॉइन और क्रिप्टोकरेंसी पर अभी तक नीचे। अमेरिकी भालू बाजार व्यवस्था, जो दुनिया भर में जोखिम लेने की क्षमता का चालक है, अभी भी बहुत अधिक खेल में है।

अमेरिकी डॉलर का विकल्प?

शर्मा एक ऐसी मौद्रिक प्रणाली के पक्ष में हैं जिस पर अमेरिकी डॉलर का प्रभुत्व नहीं है। उनके अनुसार, हालांकि ऐसी कोई मुद्रा नहीं है जो यूएसडी की जगह ले सके, बिटकॉइन इसका समाधान हो सकता है।

“अमेरिकी डॉलर पर निर्भरता, सामान्य तौर पर, जारी नहीं रह सकती। कुछ लेन-देन की ज़रूरतों के साथ वहाँ एक और मुद्रा रखने की आवश्यकता है, जो मूल्य में थोड़ा अधिक स्थिर है। अब से तीन से पांच साल बाद, उम्मीद है कि बीटीसी अधिक स्थिर संपत्ति के रूप में उभरेगा।”

शर्मा ने फेडरल रिजर्व की कार्रवाइयों को भी सामने लाया, जिसमें दावा किया गया था कि उन्होंने अभी तक जोखिम की भूख को खोलने की उम्मीद नहीं की थी।

Valkyrie के जोश Olszewicz . जैसे अन्य लोगों के अनुसार, चार्ट पर बिटकॉइन की कीमत एक निश्चित स्तर पर स्थिर होने से पहले अस्थिरता को कम करने की जरूरत है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

साप्ताहिक क्रिप्टो परिसंपत्ति प्रवाह में ये लाभ कमाने वाले आँकड़े हैं

डिजिटल परिसंपत्ति निवेश उत्पादों में पिछले सप्ताह कुल $ 3 मिलियन का निवेश हुआ, जिससे लगातार छठे सप्ताह में कुल $ 529 मिलियन की...

बिटकॉइन शॉर्ट-टर्म निवेशकों को बाहर निकलने से पहले यह जानना चाहिए

Bitcoin, सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी समर्थन के लिए दो मुख्य उत्प्रेरक रखती है। मुख्य रूप से खुदाई के माध्यम से गतिविधि और लेनदेन संबंधी...

कारण क्यों सोलाना [SOL] व्यापारी इस सप्ताह लंबा जा सकते हैं

पिछला हफ्ता इनके लिए शानदार रहा सोलाना नई सुविधाओं के एक मेजबान के साथ समुदाय लॉन्च किया गया। इन उन्नयनों को सोलाना-आधारित प्रोटोकॉल...

एफटीएक्स पे रेडिट के आर्बिट्रम नोवा-पावर्ड कम्युनिटी पॉइंट सिस्टम के साथ एकीकृत होता है – बिटकॉइन न्यूज

एफटीएक्स ने घोषणा की है कि एफटीएक्स पे के बुनियादी ढांचे को सोशल मीडिया और समाचार एकत्रीकरण फोरम रेडिट के सामुदायिक अंक प्रणाली के...

Most Popular

spot_img