[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsकजाकिस्तान के राष्ट्रपति ने कानून पर हस्ताक्षर किए जो क्रिप्टोक्यूरेंसी खनिकों को...

कजाकिस्तान के राष्ट्रपति ने कानून पर हस्ताक्षर किए जो क्रिप्टोक्यूरेंसी खनिकों को अधिक करों का भुगतान करेगा – रिलिंको

-


देश के क़ानून “बजट में करों और अन्य अनिवार्य भुगतानों पर” और टैक्स कोड के आवेदन में सुधार के लिए एक पूरक कानून में संशोधन करने वाला बिल। खनन क्रिप्टोकरेंसी के लिए विभेदित कर दरों को अब परिवर्तनों में शामिल किया गया है।

कजाकिस्तान में क्रिप्टोक्यूरेंसी खनिकों के लिए उच्च कर

देश के राष्ट्रपति कसीम-जोमार्ट टोकायव द्वारा कज़ाखस्तान के टैक्स कोड को संशोधित करने के लिए क्रिप्टोकुरेंसी खनिकों पर उच्च कर दरों को लागू करने के लिए कानून में हस्ताक्षर किए गए हैं। बिटकॉइन जैसी आभासी मुद्राओं के खनन में उपयोग की जाने वाली बिजली की मात्रा और औसत लागत के अनुसार कर अलग-अलग होगा।

एक निश्चित कर अवधि के लिए सिक्के बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली बिजली की विशिष्ट लागत के आधार पर, सटीक करों की गणना की जाएगी। जब एक खनिक 25 टेन्ज या अधिक ($0.053) प्रति kWh का भुगतान करता है, तो वे 1 कज़ाखस्तानी टेन (लेखन के समय लगभग $0.002) से शुरू करते हैं, और यदि बिजली की लागत 5 से 10 टेन ($0.011) के बीच थी, तो वे 10 टेंग तक जा सकते हैं। -$0.02)।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि बिजली कितनी महंगी है, इसका उपयोग करने वाले क्रिप्टो फ़ार्म 1 टेन प्रति kWh की न्यूनतम कर दर का भुगतान करेंगे। मध्य एशिया के राष्ट्र ने पिछले पूरे वर्ष बिजली की बढ़ती कमी का अनुभव किया, यह शुल्क 1 जनवरी, 2022 को प्रभावी हो गया। मई 2021 में उद्योग पर नकेल कसने के लिए चीन के कदम के बाद आने वाले क्रिप्टोक्यूरेंसी खनिकों की वृद्धि को कारण के रूप में उद्धृत किया गया था। कमी के।

कजाकिस्तान ने भी क्रिप्टोक्यूरेंसी खनन को कम करने का प्रयास किया, पूरे देश के क्षेत्रों में सिक्का खनन के संचालन को बंद कर दिया और सर्द सर्दियों के महीनों में बिजली की आपूर्ति पर प्रतिबंध लगा दिया। कुछ व्यवसायों को अन्य खनन केंद्रों में स्थानांतरित करने या कार्यों के परिणामस्वरूप अपने उपकरणों का एक बड़ा प्रतिशत निर्यात करने के लिए बाध्य किया गया था।

राष्ट्रपति टोकायव ने संबंधित एजेंसियों को फरवरी में कजाकिस्तान में काम करने वाले सभी क्रिप्टोक्यूरेंसी खनिकों पर करों को ट्रैक करने और बढ़ाने का निर्देश दिया। राज्य लेखा परीक्षकों ने अप्रैल में खनन कंपनियों का पीछा किया, जिन्होंने दावा किया था कि उन्होंने टैक्स ब्रेक का लाभ उठाया था जिसे वे प्राप्त करने के लिए अधिकृत नहीं थे।

उसी महीने में, नूर-सुल्तान प्रशासन ने घोषणा की कि वह खनिकों के लिए कर का बोझ बढ़ाने के लिए तैयार हो रहा है, और शुरुआती विचारों में से एक नई दर को नए बनाए गए क्रिप्टोकुरेंसी की कीमत से जोड़ना था। आधिकारिक बयानों का दावा है कि नए कर नियमों का उद्देश्य बिजली ग्रिड पर तनाव को संतुलित करते हुए खनन के लिए घरेलू बिजली के उपयोग को कम करना है।

प्रतिवेदन

समाचार पत्रिका

इस तरह की और चीजें चाहते हैं?

सबसे अच्छी वायरल कहानियाँ सीधे अपने इनबॉक्स में प्राप्त करें!



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

प्री-मर्ज: यहां ETH 2.0 जमा अनुबंध का पूरा दायरा है

Ethereumदुनिया का सबसे बड़ा altcoin, आने वाले समय से पहले लगातार सुर्खियां बटोर रहा है मर्ज. जैसा कि अपेक्षित था, यह संस्थानों और...

Scaramucci highlights key factors why crypto market will soon recover

Founder and managing partner of Skybridge Capital, Anthony Scaramucci, has an optimistic outlook for the future of crypto markets, advising investors to "see through...

‘थका हुआ’ AVAX सामान्य प्रवृत्ति का पालन नहीं कर सकता है; इसके बजाय, यहाँ क्या हो रहा है

अगस्त की पहली छमाही AVAX धारकों के लिए अच्छी खबर लेकर आई, जैसा कि अधिकांश क्रिप्टोकरेंसी के मामले में हुआ है। हालांकि, बाजार...

Network and token freeze after Acala exploit raises questions

The Acala Network’s aUSD stablecoin depegged by over 99% over the weekend and forced the Acala team to pause a hacker’s wallet, raising concerns...

Most Popular

spot_img