[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsमेटावर्स के लिए शंघाई की योजनाओं में अगले चरणों का पता लगाना

मेटावर्स के लिए शंघाई की योजनाओं में अगले चरणों का पता लगाना

-


शंघाई मेटावर्स गुड्स एंड सर्विसेज, लो-कार्बन एनर्जी इनिशिएटिव्स और स्मार्ट टर्मिनल टेक्नोलॉजी के विकास को बढ़ावा देकर चीन के आर्थिक सुधार का नेतृत्व करना चाहता है।

शंघाई सरकार 10 अरब युआन या करीब 1.5 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ एक औद्योगिक कोष स्थापित करने की योजना बना रही है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, यह विशेष रूप से मेटावर्स के विकास के लिए होगा रिपोर्ट good।

वू जिनचेंगशंघाई के प्रमुख अर्थव्यवस्था और सूचना प्रौद्योगिकी समिति (SMCEIT) ने कहा,

“यह वित्त पोषण 10 अग्रणी कंपनियों और 100 छोटे आकार की फर्म बनाने की ओर जाएगा जो बेंचमार्किंग उत्पादों और सेवाओं में विशेषज्ञ होंगे।”

मेटावर्स उद्योग में शंघाई का विकास

शंघाई एक 10 बिलियन युआन मेटावर्स इंडस्ट्रियल फंड, ज़ुहुई जिले के काओहेजिंग में दो मेटावर्स इंडस्ट्रियल पार्क और पुडोंग न्यू एरिया में झांगजियांग का निर्माण करेगा।

शंघाई दुनिया के 10 सबसे महत्वपूर्ण मेटावर्स उद्यमों का घर होगा, जिसमें वाणिज्यिक, शैक्षिक, स्मार्ट विनिर्माण, सांस्कृतिक और सहयोगी कार्यालय क्षेत्रों में 50 से अधिक जुड़े हुए अनुप्रयोग होंगे। इन विकासों के लिए धन्यवाद, शहर का मेटावर्स उद्योग 2025 तक 350 बिलियन युआन लाएगा।

इस साल, शंघाई के दो सत्रों में मेटावर्स चर्चा का विषय था। इसने शंघाई को अपनी दीर्घकालिक रणनीति में शामिल करने वाली देश की पहली नगरपालिका बना दी। नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार, शंघाई ने महामारी के बाद की अर्थव्यवस्था के विकास त्वरक के लिए विकास योजनाएं भी प्रस्तुत कीं।

मेटावर्स कई उद्योगों को वास्तविक अर्थव्यवस्था दे सकता है

वू के अनुसार, उपरोक्त क्षेत्रों, जो 2025 तक संयुक्त रूप से $ 224 बिलियन के होने का अनुमान है, का “विशाल बाजार मूल्य” है। वास्तव में, उन्होंने यह भी दावा किया कि मेटावर्स में निवेश “वास्तविक अर्थव्यवस्था में कई कंपनियों के परिवर्तन और उन्नयन को बढ़ावा देगा।”

स्मार्ट टर्मिनल तकनीक के उदाहरणों में वर्चुअल रियलिटी हेडसेट, स्मार्ट होम उत्पाद, रोबोट और स्मार्ट ऑटोमोबाइल शामिल हैं। SMCEIT वरिष्ठ देखभाल, स्वास्थ्य देखभाल और परिवहन में सुधार के लिए स्मार्ट टर्मिनलों को नियोजित करने वाली दो कंपनियों की स्थापना करना चाहता है।

शंघाई का इरादा 1,000 विशिष्ट उद्यमों, 10 उद्योग टाइटन्स, हाइड्रोजन ऊर्जा के विकास, शीर्ष स्तरीय ऊर्जा प्रौद्योगिकी और निम्न-कार्बन धातु विज्ञान को निम्न-कार्बन औद्योगिक क्षेत्रों में “पोषण” करने का भी है।

यहां ध्यान देने योग्य बात यह है कि SMCEIT ने पहली बार दिसंबर 2021 में मेटावर्स को अपने चार “जांच के लिए सीमाओं” में से एक के रूप में पहचाना।

मेटावर्स के लिए तैयार हैं, लेकिन क्रिप्टो नहीं?

अलीबाबा और टेनसेंट जैसे क्षेत्रीय दिग्गजों ने चीनी मेटावर्स परियोजनाओं का बीड़ा उठाया है, लेकिन राष्ट्रीय सरकार अधिक आलोचनात्मक और तिरस्कारपूर्ण रही है।

चाइना बैंकिंग एंड इंश्योरेंस रेगुलेटरी कमीशन ने इस साल की शुरुआत में गैरकानूनी धन उगाहने वाली गतिविधियों को जोड़ने के लिए मेटावर्स का उपयोग करने के खिलाफ आगाह किया।

इसके अलावा, क्रिप्टोकरेंसी के मूल्य में हालिया गिरावट ने राज्य द्वारा संचालित इकोनॉमिक डेली को पाठकों को उनका उपयोग करने के खिलाफ सलाह देने के लिए प्रेरित किया। इसने निवेशकों को बिटकॉइन के “शून्य पर जाने” की संभावना के बारे में भी आगाह किया। के मुताबिक साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट।

पिछले साल बिटकॉइन खनन गतिविधियों पर सरकार की कार्रवाई के बावजूद, अमेरिका के बाद चीन हाल ही में दूसरे सबसे बड़े खनन केंद्र के रूप में उभरा है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

ईडी ने भारतीय क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज वज़ीरक्स पर छापा मारा, $ 8 मिलियन की बैंक संपत्ति जमा की – Relinko

वज़ीरक्स, भारत में एक महत्वपूर्ण क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज, शुक्रवार को भारत के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति का विषय था। भारत सरकार...

वज़ीरएक्स ‘अधिग्रहण’ पर ‘गलत रिपोर्ट’ के बाद बिनेंस का सीजेड स्थिति स्पष्ट करता है

बिनेंस के सीईओ चांगपेंग झाओ ने दावा किया है कि भारतीय क्रिप्टो-एक्सचेंज वज़ीरएक्स की मूल कंपनी ज़ानमाई लैब्स में कंपनी की "कोई इक्विटी नहीं...

यूके संसदीय समूह क्रिप्टो उद्योग के खिलाड़ियों के विचार चाहता है – विनियमन बिटकॉइन समाचार

यूनाइटेड किंगडम में एक संसदीय समूह, क्रिप्टो और डिजिटल एसेट्स ऑल पार्टी पार्लियामेंट्री ग्रुप (APPG) ने हाल ही में कहा कि उसने एक जांच...

यूनिस्वैप [UNI] आत्मा-खोज जाता है, इन चेतावनी संकेतों के लिए धन्यवाद

आंकड़ों के अनुसार, पिछले सात दिनों में विकेंद्रीकृत एक्सचेंजों (डीईएक्स) में ट्रेडिंग वॉल्यूम कुल $12 बिलियन है। ड्यून एनालिटिक्स. पिछले सप्ताह $8.36 बिलियन...

Most Popular

spot_img