[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto NewsLedgible में विशेषज्ञों के साथ क्रिप्टो टैक्स और अकाउंटिंग की जटिलताओं को...

Ledgible में विशेषज्ञों के साथ क्रिप्टो टैक्स और अकाउंटिंग की जटिलताओं को हल करना – प्रायोजित बिटकॉइन समाचार

-


जैसे-जैसे क्रिप्टो परिपक्व होता है और अपरिहार्य रूप से अपनाना जारी रखता है, वैसे ही क्रिप्टो के लिए एक परिसंपत्ति वर्ग और आय के स्रोत के रूप में पर्याप्त रूप से लेखांकन को महत्व दिया जाता है।

उनके मूल में क्रिप्टोकरेंसी को पारंपरिक वित्तीय प्रणालियों में फिट होने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया था, आखिरकार, यहीं पर फ़िएट और बैंकिंग सिस्टम पर उनके कुछ प्राथमिक लाभ पाए जाते हैं। क्रिप्टो मूल निवासियों के लिए, क्रिप्टो के वर्ग खूंटे को पारंपरिक वित्त के गोल छेद में फिट करने का प्रयास किया जाता है, अक्सर कर समय आता है – या क्रिप्टो के साथ व्यवसायों के मामले में, मासिक से बंद पुस्तकों के लिए। अमेरिका और अन्य विनियमित अर्थव्यवस्थाओं में, क्रिप्टो को बनाए रखने के लिए ये क्रियाएं आवश्यक बुराइयां हैं – लेकिन क्रिप्टो के लिए लेखांकन समग्र क्रिप्टो पारिस्थितिकी तंत्र के लिए न तो कठोर होना चाहिए और न ही हानिकारक होना चाहिए।

लेकिन चलिए एक पल के लिए बैक अप लेते हैं।

एक विरोधाभासी समीकरण

जैसा कि कंपनियों और फंडों ने एक . के लिए धक्का देना जारी रखा है बिटकॉइन स्पॉट ईटीएफ और अन्य वित्तीय उत्पादों में अधिक पारंपरिक वित्तीय पारिस्थितिकी तंत्र में काम करने वाली क्रिप्टोक्यूरेंसी शामिल है, हम कुछ हद तक विरोधाभासी समीकरण के साथ रह गए हैं।

बड़े पैमाने पर क्रिप्टो अपनाने – विशेष रूप से हेज फंड, संस्थानों और अन्य बड़े संगठनों के भीतर – अंतरिक्ष के लिए एक शुद्ध सकारात्मक है। यह नवाचार को बढ़ावा देगा और डिजिटल मुद्राओं को निरंतर स्थायी रूप से अपनाने को सुनिश्चित करेगा। लेकिन यहां विरोधाभास यह है कि यह गोद लेने, क्रिप्टो स्पेस में अधिकांश का अंतिम लक्ष्य, क्रिप्टो और वित्तीय विनियमन और प्रक्रिया के बीच एक सहजीवी संबंध बनाने के हाथ में आएगा।

हमने सेल्सियस, थ्री एरो कैपिटल, और अन्य जैसी कंपनियों के कई क्रैश देखे हैं क्योंकि हम एक और क्रिप्टो सर्दियों की संभावना में आते हैं। यह सब कई अन्य हानिकारक व्यवहारों के बीच लालच और कुप्रबंधन के तहत पारंपरिक वित्तीय बाजारों में देखी गई दुर्घटनाओं और परिणामों की याद दिलाता है। ऐतिहासिक रूप से, इन परिणामों ने अंतरिक्ष पर अधिक जांच की है – अधिक विनियमन – लेकिन सभी ने उपभोक्ताओं और निवेशकों के लिए समान रूप से एक अधिक स्थिर वित्तीय पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए काम किया है।

इसलिए हम एक विरोधाभास के साथ रह गए हैं, विकेंद्रीकृत डिजिटल मुद्रा का विलय और केंद्रीकृत विनियमन। फिर, इस विरोधाभासी स्थिति को एक ऐसे परिणाम के साथ कैसे हल किया जा सकता है जो क्रिप्टो के विकास के लिए फायदेमंद और आधारभूत दोनों है, साथ ही साथ जो उनके मूल में क्रिप्टोकुरेंसी के लाभों को बनाए रखता है?

जबकि नया विनियमन यहां पहेली का एक टुकड़ा है, यह अभी तक नहीं आया है। बहुत सारी गड़गड़ाहट और चर्चाएं हुई हैं, लेकिन क्रिप्टो स्पेस में यूएस-आधारित या यहां तक ​​​​कि वैश्विक नए विनियमन के स्थान पर कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं आया है – अब तक. इस पहेली का दूसरा भाग सरल है – क्रिप्टो और पारंपरिक वित्त के बीच की खाई को पाटना एक तरह से जो दोनों जगहों की संरचना को बनाए रखता है। दोनों उद्योगों के बीच एक सहजीवी संबंध बनाएं, जिससे दोनों एक दूसरे को ऊपर उठा सकें।

यह वह समाधान है जिसके लिए Ledgible हल कर रहा है।

क्रिप्टो और पारंपरिक वित्त के बीच एक मजबूत पुल का निर्माण क्रिप्टो को दुनिया में मिलान करने में सक्षम होने पर टिकी हुई है पारंपरिक कर और लेखा. पारंपरिक वित्त की अस्पष्ट नींव, ज़रूरलेकिन अगर क्रिप्टो आसानी से टैक्स और अकाउंटिंग स्पेस में फिट हो सकता है, तो हम उपरोक्त विरोधाभासी समीकरण को हल करते हैं।

क्रिप्टो, एग्रीगेटिंग, नॉर्मलाइज़िंग और क्रिप्टो डेटा बनाने की बात आने पर पहिया को फिर से शुरू करने की कोशिश करने के बजाय लेडिबल पारंपरिक वित्त और लेखांकन के लिए सीएफओ, एकाउंटेंट और कर पेशेवरों को उनके वर्कफ़्लो में क्रिप्टो के लिए ठीक से खाते की अनुमति देता है। ठीक वैसे ही जैसे वे स्टॉक या बॉन्ड जैसी पारंपरिक संपत्तियों के साथ करते हैं।

इसका मतलब यह भी है कि क्रिप्टो, क्रिप्टो – विकेंद्रीकृत प्रकृति, 24/7 ट्रेडिंग, स्टेकिंग, डेफी, प्रोटोकॉल, और बहुत कुछ – क्रिप्टो बनाना जारी रखता है, कुंआ, क्रिप्टो। स्टॉक और बॉन्ड के साथ-साथ क्रिप्टो को पारंपरिक परिसंपत्तियों में एकीकृत करने के बजाय, वित्तीय पारिस्थितिकी तंत्र पारंपरिक वित्तीय उत्पादों को एक ऊर्ध्वाधर में रखने में सक्षम है, और क्रिप्टो संपत्ति को अपने स्वयं के ऊर्ध्वाधर में, आसानी से लेडिबल जैसे समाधानों द्वारा पाटा जा सकता है।

यह सब कहने जा रहा है, क्रिप्टोक्यूरेंसी को अनिवार्य रूप से अपनाने को सुनिश्चित करना क्योंकि यह मुख्यधारा के लिए अपना रास्ता जारी रखता है, जो इसे अद्वितीय बनाता है के परिसंपत्ति वर्ग को छीनने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, उचित कर और लेखा उपकरण चुपचाप क्रिप्टो और वित्तीय विनियमन और लेखांकन के बीच की खाई को पाटने के साथ, क्रिप्टो वह कर सकता है जो वह सबसे अच्छा करता है।

इसलिए, उच्च स्तर पर, यह समझा जा सकता है कि कैसे क्रिप्टो और पारंपरिक वित्त के बीच की खाई को पाटना न केवल इष्टतम मार्ग है, बल्कि लेडिबल के विशेषज्ञों द्वारा नेतृत्व किया जा रहा है। तो फिर, टीम किन विशिष्ट चुनौतियों का समाधान कर रही है?

कर और लेखा समस्या का समाधान

में आईआरएस नोटिस 2014-21, 2014-16 आईआरबी 938, एजेंसी डिजिटल मुद्राओं के लिए बुनियादी मार्गदर्शन की रूपरेखा तैयार करती है। संघीय आयकर उद्देश्यों के लिए, डिजिटल मुद्रा को संपत्ति के रूप में माना जाता है। वहां से, वर्तमान कर कानून लागू होता है – लेकिन इसका वास्तव में क्या अर्थ है?

जैसा कि पहले कहा गया है, क्रिप्टो और पारंपरिक वित्त के बीच की खाई को पाटने का मतलब है कि आईआरएस से क्रिप्टो के लिए भारी विनियमन को ठीक से जोड़ना। आईआरएस द्वारा क्रिप्टो लेनदेन की अधिक से अधिक जांच की जा रही है। आईआरएस या अन्य शासी निकायों से आने वाली क्रिप्टो के आसपास अभी भी निश्चित, कस्टम-अनुरूप मार्गदर्शन के साथ, डिजिटल संपत्ति के साथ व्याख्या के लिए अभी भी बहुत सी जगह बाकी है। पर एक अन्य लेख में नोट किया गया क्रिप्टो कर मार्गदर्शन,

“अमेरिकी कर कानून के लिए अमेरिकी नागरिकों को किसी भी स्रोत से आय पर कर का भुगतान करने की आवश्यकता होती है और अधिकांश कर कोड विभिन्न आय प्रकारों की कर योग्यता को संबोधित करते हैं – या आय कैसे अर्जित की जाती है। उदाहरण के लिए, मजदूरी पर सामाजिक सुरक्षा कर लगता है लेकिन ब्याज भुगतान नहीं होता है। पूंजीगत लाभ पर चुकाए गए कर आम तौर पर सामान्य आय की तुलना में कम होते हैं। कुछ मामलों में आय का कर उपचार व्यवसाय की कानूनी संरचना पर निर्भर करता है और साथ ही एक करदाता कितने घंटे सक्रिय रूप से गतिविधि में भाग लेता है।

अगर आपकी आंखें अभी चमक रही हैं, तो कसकर लटकाएं। वित्तीय विनियमन और कर कोड कोई मज़ा नहीं है – विशेष रूप से क्रिप्टो स्पेस में, यही वजह है कि लेडिबल उस टैक्स कोड को निगलता है और चुपचाप और स्वचालित रूप से इसे क्रिप्टो होल्डिंग्स और ट्रेडों पर लागू करता है … इसे बनाना लेडिबल के लिये… अच्छा, उम्मीद है, आपको बात समझ में आ गई होगी।

Ledgible प्लेटफ़ॉर्म इसका समाधान कर रहा है क्रिप्टो टैक्स और अकाउंटिंग इसमें से सभी काम निकालकर चुनौती। मंच को मध्यम व्यक्ति के रूप में सोचें, एक तरफ गैर-मानक क्रिप्टो डेटा को निगलना, और दूसरी तरफ मानकीकृत व्यापार और लेखा जानकारी को थूकना।

लेकिन जिन समस्याओं की पहचान की गई है, और उन्हें ठीक से हल किया गया है – यह सब कैसे क्रिप्टो टैक्स और अकाउंटिंग को आसान और उपयोगकर्ता के लिए फायदेमंद भी बनाता है?

क्रिप्टो के लिए उचित लेखांकन के लाभ

इस लेख की शुरुआत में, यह कहा गया था कि क्रिप्टो के लिए ठीक से लेखांकन “न तो कठिन या समग्र क्रिप्टो पारिस्थितिकी तंत्र के लिए हानिकारक होना चाहिए।” उस कथन को सही रखते हुए, आइए संभावित लाभों पर चर्चा करें।

क्रिप्टो सर्दियां शायद उचित क्रिप्टो अकाउंटिंग पर चर्चा करने का सबसे अच्छा समय है क्योंकि मंदी और भारी बिक्री के समय में, आपके समग्र कर बोझ को कम करने के लिए क्रिप्टो का लाभ उठाने का कोई बेहतर समय नहीं है। न केवल क्रिप्टो नुकसान पूरी तरह से कटौती योग्य हैं, बल्कि कुछ समय के लिए आप अपने लाभों को पूरी तरह से अधिकतम करने के लिए टैक्स-लॉस हार्वेस्टिंग जैसी रणनीतियों का उपयोग कर सकते हैं।

क्रिप्टोक्यूरेंसी के लिए उचित लेखांकन भी आवश्यक है, क्योंकि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप ऐसे ट्रेड नहीं करते हैं जो आपको संभावित बड़े कर बिल के साथ छोड़ देते हैं, या ऑडिट के जोखिम में, कुछ योजना की आवश्यकता होती है – और इसका उपयोग करना एक क्रिप्टो टैक्स ट्रैकिंग टूल।

सीधे शब्दों में कहें, उचित क्रिप्टो अकाउंटिंग के लाभों का मतलब है कि क्रिप्टो व्यापारी नियमों से खेल सकते हैं, ऑडिट जोखिम कम कर सकते हैं और यहां तक ​​​​कि मौजूदा नियमों का लाभ उठा सकते हैं। इतना ही नहीं, लेकिन जैसे-जैसे क्रिप्टो और पारंपरिक वित्त के बीच की खाई को पाट दिया जाता है, क्रिप्टो पारिस्थितिकी तंत्र में प्रवेश की बाधा कम हो जाती है, रुचि बढ़ जाती है और अन्यथा अंतरिक्ष में अधिक सफलता मिलती है।


यह पोस्ट स्पांसर्ड है। हमारे दर्शकों तक पहुंचने का तरीका जानें यहां. अस्वीकरण नीचे पढ़ें।

Bitcoin.com मीडिया

बिटकॉइन डॉट कॉम क्रिप्टो-संबंधित हर चीज के लिए प्रमुख स्रोत है। प्रेस विज्ञप्ति, प्रायोजित पोस्ट, पॉडकास्ट और अन्य विकल्पों के बारे में बात करने के लिए ads@bitcoin.com से संपर्क करें।

छवि क्रेडिट: शटरस्टॉक, पिक्साबे, विकी कॉमन्स

अस्वीकरण: यह लेख सूचना के प्रयोजनों के लिए ही है। यह किसी उत्पाद, सेवाओं, या कंपनियों को खरीदने या बेचने के प्रस्ताव का प्रत्यक्ष प्रस्ताव या याचना या सिफारिश या समर्थन नहीं है। बिटकॉइन.कॉम निवेश, कर, कानूनी, या लेखा सलाह प्रदान नहीं करता है। इस लेख में उल्लिखित किसी भी सामग्री, सामान या सेवाओं के उपयोग या निर्भरता के संबंध में या कथित तौर पर होने वाली किसी भी क्षति या हानि के लिए न तो कंपनी और न ही लेखक प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

Scaramucci highlights key factors why crypto market will soon recover

Founder and managing partner of Skybridge Capital, Anthony Scaramucci, has an optimistic outlook for the future of crypto markets, advising investors to "see through...

‘थका हुआ’ AVAX सामान्य प्रवृत्ति का पालन नहीं कर सकता है; इसके बजाय, यहाँ क्या हो रहा है

अगस्त की पहली छमाही AVAX धारकों के लिए अच्छी खबर लेकर आई, जैसा कि अधिकांश क्रिप्टोकरेंसी के मामले में हुआ है। हालांकि, बाजार...

Network and token freeze after Acala exploit raises questions

The Acala Network’s aUSD stablecoin depegged by over 99% over the weekend and forced the Acala team to pause a hacker’s wallet, raising concerns...

बिटकॉइन कैश [BCH]: रैली के बावजूद, ऑन-चेन गतिविधि एक अलग कहानी कहती है

प्रेस समय में $ 24,000 से ऊपर ट्रेडिंग, राजा सिक्का बिटकॉइन (बीटीसी) की सराहना की पिछले महीने में 20% से अधिक। जाहिर...

Most Popular

spot_img