[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto News5ire केस स्टडी के साथ भारतीय क्रिप्टो बाजार की स्थिति का विश्लेषण

5ire केस स्टडी के साथ भारतीय क्रिप्टो बाजार की स्थिति का विश्लेषण

-


एक भारतीय ब्लॉकचेन कंपनी 5ire ने हाल ही में यूके स्थित Sram और Mram से सीरीज ए के फंडिंग के दौर में $100 मिलियन जुटाए हैं। 1.5 बिलियन डॉलर के मूल्यांकन वाली कंपनी अचानक भारत में यूनिकॉर्न के नवीनतम जोड़ के रूप में उभरी है।

विशेष रूप से, अल्फाबिट, मार्शलैंड कैपिटल, लॉन्चपूल लैब्स, और मूनरॉक कैपिटल, चार प्रसिद्ध स्टार्टअप निवेशक, प्रत्येक ने एक सीड राउंड के लिए $ 21 मिलियन का वादा किया।

खैर, इस खबर के साथ, ऐसा लग सकता है कि भारतीय क्रिप्टो क्षेत्र फलफूल रहा है। हालांकि, ऐसा लगता नहीं है, कम से कम पिछले कुछ महीनों में तो नहीं।

कथित तौर पर, भारत के सबसे बड़े डिजिटल एसेट एक्सचेंज एक लंबी क्रिप्टोकरंसी की तैयारी कर रहे हैं जिसमें कुछ प्रतिकूल स्थानीय मोड़ शामिल हो सकते हैं। बिनेंस-समर्थित वज़ीरएक्स सहित एक्सचेंजों ने मौजूदा क्रिप्टो बाजार स्थितियों, उपभोक्ताओं को अपने खातों में पैसे स्थानांतरित करने में असमर्थता, और क्रिप्टोक्यूरैंक्स पर एक खतरनाक लेनदेन कर की आसन्न शुरूआत के परिणामस्वरूप विस्तार योजनाओं को रोक दिया है।

तब क्रिप्टो बाजार कैसा दिखता है?

पिछले 90 दिनों के खोज डेटा के Google रुझान विश्लेषण के अनुसार, 2022 के केंद्रीय बजट की घोषणा 30% क्रिप्टोक्यूरेंसी और अन्य आभासी डिजिटल परिसंपत्तियों से राजस्व पर कर का भारतीय खुदरा निवेशकों के हित पर हानिकारक प्रभाव पड़ा है।

इसके अलावा, 1 फरवरी 2022 को, “क्रिप्टोकरेंसी” शब्द की खोज 100 के पठन के साथ सर्वकालिक उच्च पर पहुंच गई। तब से, अधिकांश दिनों में 17 और नौ के बीच मान देखे गए हैं।

इसका कारण यह होता है कि भारत सरकार व्यापारिक घाटे की भरपाई पर रोक लगाकर क्रिप्टोकरेंसी को इक्विटी और बॉन्ड से अलग मानती है।

इसके अतिरिक्त, तथ्य यह है कि क्रिप्टो एक्सचेंजों को ज्यादातर पारंपरिक वित्तीय प्रणाली से अप्रैल के मध्य से बंद कर दिया गया है, भारतीय निवेशकों के दुख को बढ़ाता है।

बाजार का वर्तमान परिदृश्य 2021 से काफी अलग है जब भारत क्रिप्टोकरेंसी के लिए संपन्न बाजारों में से एक था। ऐसा कहे जाने के बाद, Chainalysis के अनुसारदेश के क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में से अधिक की वृद्धि हुई 600% जून 2021 तक के 12 महीनों में।

फिर 5ire कहाँ फिट बैठता है?

ए के अनुसार मध्यम पद दिनांक 8 दिसंबर 2021, 5ire ने मौजूदा तंत्र को SPoS, या सस्टेनेबल प्रूफ ऑफ़ स्टेक सर्वसम्मति एल्गोरिथ्म के साथ बदलने की योजना बनाई है जो उच्च स्तर की सुरक्षा और दक्षता प्रदान करता है जिसे न तो PoW और न ही PoS द्वारा प्राप्त किया गया है। इसके अलावा, संगठन की योजना अमेरिका, एशिया और यूरोप में अपने आधार का विस्तार करने की है।

इस प्रकार, इस समय एक प्रतिकूल भारतीय क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार के बावजूद, 5ire जैसी कंपनियां एक अधिक लोकतांत्रिक और प्रभावशाली प्रणाली का निर्माण कर रही हैं, जिसमें ग्रह के लिए स्थिरता और दीर्घकालिक लाभ हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

WEF’s Great Reset Agenda Continues to Get Significant Pushback From Critics – Bitcoin News

Amid the Covid-19 pandemic in 2020, the world’s bureaucrats, financial institutions, multinational corporations, and international organizations started promoting the Great Reset concept, an idea...

सोलाना [SOL] व्यापारी $47-$50 की सीमा में अवरोध देख सकते हैं यदि…

पिछले कुछ हफ्तों में सोलाना के प्रतिरूपित ब्रेकआउट डाउन-चैनल के ऊपरी ट्रेंडलाइन को पुनः परीक्षण करने के बाद एक सममित त्रिभुज में क्रिस्टलीकृत...

मोनेरो को बिनेंस का समर्थन मिलता है, लेकिन क्या एक्सएमआर व्यापारियों को लंबा चलना चाहिए

मोनेरो पिछले 24 घंटों में 6.28% की वृद्धि के साथ प्रभावशाली प्रदर्शन किया। पिछले दिन (10 अगस्त) को, एक्सएमआर की कीमत...

ईटीएच पीओएस 15 से 16 सितंबर को संक्रमण के लिए अपग्रेड – एथेरियम देव मर्ज के लिए ‘टेंटेटिव मेननेट टीटीडी’ का खुलासा करते हैं...

एथेरियम के गोएर्ली टेस्टनेट में मर्ज के सफल कार्यान्वयन के बाद, एथेरियम डेवलपर्स ने एक सर्वसम्मति परत कॉल लाइवस्ट्रीम के दौरान पुष्टि की कि...

Most Popular

spot_img