[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsबैंक ऑफ इंग्लैंड के क्यूनलिफ ने क्रिप्टो को 'संकुचित होने की संभावना'...

बैंक ऑफ इंग्लैंड के क्यूनलिफ ने क्रिप्टो को ‘संकुचित होने की संभावना’ की चेतावनी दी – ‘समान जोखिम, समान नियामक परिणाम’ – विनियमन बिटकॉइन समाचार

-


वित्तीय स्थिरता के लिए बैंक ऑफ इंग्लैंड के डिप्टी गवर्नर सर जॉन कुनलिफ ने चेतावनी दी है कि क्रिप्टोकरेंसी “भावना के लिए बहुत कमजोर और पतन की संभावना है।” उन्होंने नियामकों से “काम के साथ आगे बढ़ने” और “समान जोखिम, समान नियामक परिणाम” के सिद्धांत के तहत क्रिप्टो को विनियमित करने का आग्रह किया।

क्रिप्टो रेगुलेशन पर बैंक ऑफ इंग्लैंड का क्यूनलिफ

बैंक ऑफ इंग्लैंड (बीओई) में वित्तीय स्थिरता के डिप्टी गवर्नर सर जॉन कुनलिफ ने इस सप्ताह सिंगापुर में ब्रिटिश उच्चायुक्त के आवास पर क्रिप्टोकुरेंसी जोखिमों और नियमों पर चर्चा की।

बैंक ऑफ इंग्लैंड के कार्यकारी ने चेतावनी दी:

बिना किसी आंतरिक मूल्य वाली वित्तीय संपत्ति… केवल अगले खरीदार के भुगतान के लायक हैं। इसलिए वे स्वाभाविक रूप से अस्थिर हैं, भावनाओं के प्रति बहुत संवेदनशील हैं और पतन की संभावना है।

उन्होंने समझाया कि कुछ क्रिप्टो संपत्ति विशुद्ध रूप से सट्टा हैं, बिना किसी समर्थन के, यह बताते हुए कि बिटकॉइन, उदाहरण के लिए, इसके पीछे कुछ भी नहीं है। उन्होंने अपनी पिछली चेतावनी को भी दोहराया कि यदि आप क्रिप्टो संपत्ति में निवेश करते हैं, तो आपको “अपना सारा पैसा खोने के लिए तैयार रहना चाहिए।”

ब्रिटिश केंद्रीय बैंकर ने कहा कि क्रिप्टो बाजारों में हालिया अस्थिरता ने समग्र वित्तीय प्रणाली के लिए जोखिम नहीं उठाया है, यह देखते हुए कि क्रिप्टो को “तत्काल प्रणालीगत जोखिम” होने के लिए शेष वित्तीय प्रणाली में “पर्याप्त रूप से एकीकृत” नहीं किया जा सकता है।

हालांकि, यह कहते हुए कि क्रिप्टो और पारंपरिक वित्तीय प्रणाली के बीच की सीमाएं “तेजी से धुंधली हो जाएंगी,” कुनलिफ ने कहा कि कार्रवाई के बिना, प्रणालीगत जोखिम सामने आएंगे, खासकर अगर क्रिप्टो गतिविधि और बैंकों और अन्य बाजारों से इसका संबंध बढ़ना जारी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि नियामकों को “नौकरी के साथ आगे बढ़ने” और क्रिप्टो को “नियामक परिधि” के भीतर लाने की आवश्यकता है।

कुनलिफ ने कहा:

नियामकों के लिए दिलचस्प सवाल यह नहीं है कि क्रिप्टो परिसंपत्तियों के मूल्य के आगे क्या होगा, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए हमें क्या करने की आवश्यकता है कि … संभावित नवाचार … बढ़ते और संभावित प्रणालीगत जोखिमों को जन्म दिए बिना हो सकता है।

क्रिप्टो विनियमन को ‘समान जोखिम, समान नियामक परिणाम’ सिद्धांत का पालन करना चाहिए

वित्तीय स्थिरता के लिए बैंक ऑफ इंग्लैंड के डिप्टी गवर्नर ने जोर दिया कि क्रिप्टो विनियमन “समान जोखिम, समान नियामक परिणाम’ के लौह सिद्धांत पर आधारित होना चाहिए।” उन्होंने जारी रखा:

हमारे नियामक मानकों और ढांचे में निहित जोखिम शमन के स्तर हैं जिन्हें हमने आवश्यक माना है।

“जहां हम बिल्कुल उसी तरह से विनियमन लागू नहीं कर सकते हैं, हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम जोखिम शमन के समान स्तर को प्राप्त करें,” उन्होंने बताया, गतिविधियों को रोक दिया जाना चाहिए “अगर और कब कुछ क्रिप्टो-संबंधित गतिविधियों के लिए यह संभव नहीं साबित होता है” ।”

फेडरल रिजर्व के वाइस चेयरमैन लेल ब्रेनार्ड इसी तरह कहा पिछले हफ्ते कि क्रिप्टो वित्तीय प्रणाली पारंपरिक वित्त के रूप में “समान जोखिमों के लिए अतिसंवेदनशील” है। फेड अधिकारी ने कहा: “यदि हम सुनिश्चित करते हैं कि नियामक परिधि क्रिप्टो वित्तीय प्रणाली को शामिल करती है और समान जोखिम, समान प्रकटीकरण, समान नियामक परिणाम के सिद्धांत को दर्शाती है, तो भविष्य की वित्तीय लचीलापन बहुत बढ़ जाएगी।”

पिछले हफ्ते, बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर एंड्रयू बेली ने यूके के सांसदों को भी बताया कि क्रिप्टोकरेंसी का कोई आंतरिक मूल्य नहीं है, यह चेतावनी देते हुए कि असंबद्ध क्रिप्टो संपत्ति “बहुत उच्च जोखिम” है।

इस कहानी में टैग

एंड्रयू बेली, बैंक ऑफ इंग्लैंड, बैंक ऑफ इंग्लैंड गवर्नर, बिटकॉइन आंतरिक मूल्य, क्रिप्टो विनियमन, सर जॉन कुनलिफ, इंग्लैंड के सर जॉन कुनलिफ बैंक, सर जॉन कुनलिफ बिटकॉइन, सर जॉन कुनलिफ क्रिप्टो, सर जॉन कुनलिफ क्रिप्टोकुरेंसी, यूके वित्तीय स्थिरता

बैंक ऑफ इंग्लैंड के सर जॉन कुनलिफ की टिप्पणियों के बारे में आप क्या सोचते हैं? नीचे टिप्पणी अनुभाग में हमें बताएं।

केविन हेल्म्स

ऑस्ट्रियाई अर्थशास्त्र के एक छात्र, केविन ने 2011 में बिटकॉइन पाया और तब से एक इंजीलवादी रहा है। उनकी रुचि बिटकॉइन सुरक्षा, ओपन-सोर्स सिस्टम, नेटवर्क प्रभाव और अर्थशास्त्र और क्रिप्टोग्राफी के बीच प्रतिच्छेदन में निहित है।




छवि क्रेडिट: शटरस्टॉक, पिक्साबे, विकी कॉमन्स

अस्वीकरण: यह लेख सूचना के प्रयोजनों के लिए ही है। यह किसी उत्पाद, सेवाओं, या कंपनियों को खरीदने या बेचने के प्रस्ताव का प्रत्यक्ष प्रस्ताव या याचना या सिफारिश या समर्थन नहीं है। बिटकॉइन.कॉम निवेश, कर, कानूनी, या लेखा सलाह प्रदान नहीं करता है। इस लेख में उल्लिखित किसी भी सामग्री, सामान या सेवाओं के उपयोग या निर्भरता के संबंध में या कथित तौर पर होने वाली किसी भी क्षति या हानि के लिए न तो कंपनी और न ही लेखक प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

Monero’s के बारे में [XMR] ‘रडार के तहत’ जुलाई का प्रदर्शन और आगे क्या है

मोनेरो जुलाई में तेजी से रिट्रेसमेंट का पूरा फायदा उठाने के लिए कुछ क्रिप्टो-परिसंपत्तियों में से एक था। जुलाई में इसकी...

बोरुसिया डॉर्टमुंड के साथ हेक्टर नेटवर्क की साझेदारी

हेक्टर नेटवर्क की हालिया घोषणा कि वे जर्मनी में सबसे प्रतिष्ठित और पसंदीदा बुंडेसलीगा टीमों में से एक, बीवीबी के चैंपियन पार्टनर हैं, कंपनी...

बिटकॉइन, एथेरियम तकनीकी विश्लेषण: बीटीसी, ईटीएच सप्ताहांत शुरू करने के लिए समेकित – बाजार अपडेट बिटकॉइन समाचार

सप्ताहांत शुरू करने के लिए बिटकॉइन $ 23,000 से ऊपर समेकित हो रहा था, क्योंकि व्यापारियों ने कल के गैर-कृषि पेरोल के आंकड़े पर...

अल्गोरांडो [ALGO]: यह आकलन करना कि क्या निवेशकों को अगस्त में बेहतर की उम्मीद करनी चाहिए

पूरे क्रिप्टो-बाजार में, अल्गोरांडो उनमें से एक था जो जुलाई में भारी उछाल दर्ज करने में विफल रहा। ALGO ने प्रोटोकॉल...

Most Popular

spot_img