[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsबिटकॉइन खनिकों ने जून में अपने उत्पादन का लगभग 400% बेचा लेकिन…

बिटकॉइन खनिकों ने जून में अपने उत्पादन का लगभग 400% बेचा लेकिन…

-


Bitcoinदुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी, नवीनतम मूल्य वृद्धि के बावजूद, इसे ढूंढ रही है खनिकों को लुभाना मुश्किल और पलायन को रोकें। कई ऑपरेटरों के लिए, बिटकॉइन माइनिंग एक आश्चर्यजनक रूप से आकर्षक गतिविधि थी, जिसमें सकल मार्जिन कभी-कभी 90% तक होता था।

काश, अचानक चीजें बदल जातीं। सबसे पहले, बिटकॉइन की कीमत गिर गई है – $ 68k के अपने चरम से $ 21k तक। और दूसरा, बिजली की कीमतें हैं बढ़ गई – दुनिया के कुछ हिस्सों में 70% तक, कुछ उद्योग विशेषज्ञों ने यह गणना करने के लिए कि एक एकल बिटकॉइन खनन अब हो सकता है तक की लागत $25,000।

इसके लिए नहीं गिर रहा है

बिटकॉइन खनिक अपने बटुए से बड़ी संख्या में सिक्के निकाले, यह सुझाव देते हुए कि वे उन्हें बेचने की योजना बना रहे होंगे। इसका प्रमाण खनिकों के भंडार को देखकर लगाया जा सकता है।

यहां एक चार्ट है जो पिछले कुछ वर्षों में बिटकॉइन खनिकों के भंडार में रुझान दिखाता है –

स्रोत: क्रिप्टोक्वांट

कल (लाल रेखा) खनिकों से बड़ी मात्रा में 14K BTC स्थानांतरित किया गया था। वहीं, माइनर रिजर्व (ब्लू लाइन) में भी भारी गिरावट आई है। प्रेस समय में, एमपीआई 7.45 (नारंगी रेखा) पर कूद गया। खनिकों के बहिर्वाह के विपरीत, खनिकों की स्थिति सूचकांक (एमपीआई) 365-दिवसीय चलती औसत का उपयोग करके खनिकों के औसत व्यवहार को ध्यान में रखता है।

कहने की जरूरत नहीं है कि इस सूचक ने एक बड़ा स्पाइक दर्ज किया। इतने बड़े स्पाइक्स के बाद, बिटकॉइन कुछ समय बाद (या अप्रैल में स्पाइक के मामले में तुरंत) नीचे चला गया।

ग्लासनोड पर कुल माइनर राजस्व में अभूतपूर्व गिरावट को देखकर खनिकों की वर्तमान स्थिति का भी समर्थन किया जा सकता है।

स्रोत: ग्लासनोड

संलग्न ग्राफ एक गंभीर परिदृश्य को उजागर करता है, कम से कम कहने के लिए।

आपने मुझे यह किया

इस तरह के विकास ने बीटीसी खनन कार्यों और ऑपरेटरों के भीतर कुछ अराजकता पैदा कर दी। जून में, सार्वजनिक खनिक के बारे में बेचा 14,600 बिटकॉइन और इस महीने केवल 3,900 बिटकॉइन का उत्पादन किया।

कोर साइंटिफिक और बिटफार्म्स ने सबसे ज्यादा बिटकॉइन बेचे। मई और जून में नहीं बिकने के बाद मैराथन और हट 8 अब सबसे अधिक बिटकॉइन रखते हैं।

यह चित्रमय प्रतिनिधित्व दो विपरीत परिदृश्यों पर प्रकाश डालता है। इस साल जनवरी से अप्रैल तक सार्वजनिक खनिकों ने अपने बिटकॉइन उत्पादन का केवल 20% से 40% के बीच बेचा। हालांकि, यह रणनीति तब तक कारगर रही जब तक कि मई में बिटकॉइन की कीमत $40k से $30k तक गिर गई।

कीमत में गिरावट ने वित्तीय कठिनाइयों को जन्म दिया जिससे खनिकों को अपनी कीमती बिटकॉइन होल्डिंग्स को समाप्त करना शुरू कर दिया। मई पहला महीना था जहां उन्होंने अपने उत्पादन का 100% से अधिक बेचा।

पलायन और धीमी उत्पादन दर को और समर्थन देने के लिए, बिजली की खपत में भारी गिरावट पर विचार करें।

नहीं, इसलिए नहीं कि बीटीसी खनिकों को अचानक ईएसजी चिंताओं का एहसास हुआ। इसके बजाय, उन्होंने पुराने और अधिक अक्षम खनन रिग को बंद कर दिया।

स्रोत: सीबीआईसी

इस समय नेटवर्क की अनुमानित दैनिक बिजली की मांग 9.40 गीगावाट है। यह पिछले महीने की तुलना में 33% की गिरावट है – 2022 की फरवरी में लगभग 16 GW की चरम मांग से 40% कम है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

World’s Largest Asset Manager Blackrock Launches Bitcoin Private Trust Citing ‘Substantial Interest’ From Clients – Featured Bitcoin News

The world’s largest asset manager, Blackrock, has launched a spot bitcoin private trust. “Despite the steep downturn in the digital asset market, we are...

बिटकॉइन: बीटीसी धारकों के लिए अगला आपूर्ति स्तर $25,000 है

पिछले हफ्ते मामूली रिट्रेसमेंट और इस हफ्ते की शुरुआत में अनिश्चितता के बाद बिटकॉइन ने ऊपर की ओर अपनी आत्मीयता फिर से शुरू कर...

ईटीसी: इस तेजी के पैटर्न के ब्रेकआउट के संभावित लक्ष्यों का आकलन

पिछले महीने में, एथेरियम क्लासिक इसकी वृद्धि की कोई सीमा नहीं देखी गई जो $13-अंक से विस्तारित हुई। इस खरीद वापसी ने...

MATIC के नवीनतम मूल्य वृद्धि के पीछे डिकोडिंग कारण

पिछले एक हफ्ते से MATIC सकारात्मक बढ़त हासिल करने की कोशिश कर रहा है। भले ही मंदड़ियों का ऊपरी हाथ हो, लेकिन गति...

Most Popular

spot_img