[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsऑस्ट्रेलियाई सेंट्रल बैंक क्रिप्टो के निजी समाधान के लिए बल्लेबाजी करता है...

ऑस्ट्रेलियाई सेंट्रल बैंक क्रिप्टो के निजी समाधान के लिए बल्लेबाजी करता है अगर…

-


ऑस्ट्रेलियाई सेंट्रल बैंक के गवर्नर फिलिप लोव के अनुसार, क्रिप्टोकरेंसी के लिए एक निजी समाधान “बेहतर होने वाला है।” यानी जब तक विनियमों द्वारा जोखिम कम किए जाते हैं।

लोव ने हाल ही में इंडोनेशिया में G20 वित्त शिखर सम्मेलन में ये राय व्यक्त की। उसी के दौरान, विभिन्न देशों के अधिकारियों ने कथित तौर पर स्पोक अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों पर स्थिर स्टॉक और डेफी के प्रभावों के बारे में।

हाल के स्थिर मुद्रा खतरों को मुख्य रूप से डी-पेगिंग घटनाओं के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। पूरे टेरा क्लासिक पारिस्थितिकी तंत्र का मूल्य मई में गिरा जब टेरा यूएसडी स्थिर मुद्रा यूएसटी, जिसे अब टेरा क्लासिक यूएसडी के रूप में जाना जाता है, ने अपना खूंटी खो दिया।

प्रौद्योगिकी निजी क्षेत्र के हाथों में बेहतर

लोव के अनुसार सख्त नियम या यहां तक ​​कि राज्य का समर्थन, सामान्य आबादी के लिए खतरों को कम करने में मदद कर सकता है। हालांकि सरकार नियमों के प्रभारी होंगे, लोव ने बताया कि निजी क्षेत्र प्रौद्योगिकी विकसित करने के लिए सबसे उपयुक्त होगा।

उनके अनुसार, निजी व्यवसाय “केंद्रीय बैंक से बेहतर” क्रिप्टोकरेंसी के लिए सर्वोत्तम विशेषताओं का “नवाचार” करते हैं। उसने बोला,

“यदि ये टोकन समुदाय द्वारा व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले हैं, तो उन्हें राज्य द्वारा समर्थित होने की आवश्यकता होगी या जैसे हम बैंक जमा को विनियमित करते हैं।”

तथाकथित केंद्रीय बैंक डिजिटल मुद्राएं (सीबीडीसी), जो या तो ग्राहकों द्वारा सीधे उपयोग किए जाने वाले खुदरा टोकन या वित्तीय प्रणाली में बैंकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले थोक टोकन हो सकते हैं, दुनिया भर में कई केंद्रीय बैंकों द्वारा विकसित किए जा रहे हैं।

यह आंशिक रूप से तथाकथित स्थिर सिक्कों के उद्भव की प्रतिक्रिया है, निजी तौर पर जारी किए गए टोकन जैसे टीथर और यूएसडीसी, जिसका मूल्य पारंपरिक संपत्ति, अक्सर अमेरिकी डॉलर से जुड़ा होता है। इन्हें आम तौर पर मूल्य के भंडार के रूप में और भुगतान उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है।

अमेरिकी वाणिज्य विभाग को दिए एक बयान में, नेशनल एसोसिएशन ऑफ फ़ेडरल-इंश्योर्ड क्रेडिट यूनियनों ने केंद्रीय बैंकों में डिजिटल टोकन को तैनात करने के उच्च खर्च के बारे में लोव की चिंताओं को प्रतिध्वनित किया।

चीन, यूरोपीय संघ और बहामा वर्तमान में सीबीडीसी का विकास या परीक्षण कर रहे हैं। कहने की जरूरत नहीं है कि वे केंद्रीय बैंकों में ऐसी प्रणालियों की लागत पर उस दृष्टिकोण को साझा नहीं करते हैं।

मजबूत नियामक प्रणाली की आवश्यकता हो सकती है

ऐसे टोकन के लिए एक मजबूत पर्याप्त नियामक प्रणाली विकसित करने के लिए, लोव और अन्य पैनलिस्ट इस बात पर सहमत हुए कि अधिक काम किया जाना चाहिए। एचकेएमए के सीईओ एडी यू के अनुसार, स्थिर स्टॉक की एक और परीक्षा भी काम आ सकती है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

यह विश्लेषण करना कि 2 सप्ताह के भीतर LDO के TVL में >$1B की वृद्धि किस कारण से हुई

Ethereumबहुप्रतीक्षित मर्ज ईटीएच को मूल्य चार्ट पर नए स्थानों तक पहुंचने में मदद कर सकता है। लेकिन अकेले ही नहीं, ETH के पास...

यूएसडीटी और यूएसडीसी संचय वृद्धि एक ओर इशारा कर सकती है …

की परिसंचारी आपूर्ति बांधने की रस्सी तथा अमरीकी डालर का सिक्का एक देखा है नाटकीय कमी मई 2022 से। इसके जुलाई...

Skybridge Estimates Bitcoin’s Fair Market Value at $40K and Ethereum’s at $2,800 – Markets and Prices Bitcoin News

Skybridge Capital’s founder says bitcoin’s fair market value is about $40,000 based on adoption, wallet size, use cases, and growth of wallets. The...

इस पैटर्न की ब्रेकआउट क्षमता का लाभ उठाने वाले TRX बैल के ‘कहां, कैसे’

पिछले छह हफ्तों में, ट्रॉन के उतार-चढ़ाव $0.66-$0.07 क्षेत्र में सीमित था। $ 0.07 की छत से गिरावट ने 4 घंटे की...

Most Popular

spot_img