[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsस्वीडन को बिटकॉइन माइनिंग से ज्यादा उपयोगी चीजों के लिए पावर की...

स्वीडन को बिटकॉइन माइनिंग से ज्यादा उपयोगी चीजों के लिए पावर की जरूरत है, ऊर्जा मंत्री कहते हैं – माइनिंग बिटकॉइन न्यूज

-


बिजली की मांग में अनुमानित वृद्धि के बारे में चिंतित, स्वीडन में सरकार क्रिप्टो खनन से मुंह मोड़ सकती है, देश के ऊर्जा मंत्री ने संकेत दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि स्वीडिश बिटकॉइन खनन उद्योग, यूरोप में एक नेता, जल्द ही उस तरजीही उपचार को खो सकता है जिसका वह कुछ समय से फायदा उठा रहा है।

क्रिप्टो खनिकों को स्वीडन की सस्ती हरित ऊर्जा तक पहुंचना कठिन हो सकता है

अन्य क्षेत्रों में ऊर्जा की बढ़ती जरूरतों के पूर्वानुमान के बीच, स्वीडन क्रिप्टोक्यूरेंसी खनन के प्रति अपना दृष्टिकोण बदल सकता है। हाल ही में एक साक्षात्कार में, ऊर्जा मंत्री खशायर फरमानबार ने टिप्पणी की कि स्वीडिश अर्थव्यवस्था “प्रशासन की अवधि से अत्यधिक विस्तार की ओर बढ़ रही है जहां हमारा पूरा विनिर्माण उद्योग विद्युतीकरण की मांग कर रहा है।” ब्लूमबर्ग द्वारा उद्धृत, अधिकारी ने कहा:

ईमानदारी से कहूं तो हमें बिटकॉइन से ज्यादा उपयोगी चीजों के लिए ऊर्जा की जरूरत है।

स्वच्छ और कम लागत वाली बिजली प्रदान करने वाले अपने हाइड्रो जलाशयों और पवन पार्कों के साथ, स्वीडन ने कई बिटकॉइन खनिकों को आकर्षित किया है और इसका सिक्का खनन उद्योग यूरोप में सबसे बड़ा नहीं है, अगर यह एक बन गया है। हालांकि, इसकी बढ़ी हुई बिजली की खपत के बारे में चिंतित, स्टॉकहोम में सरकार ने स्वीडिश एनर्जी एजेंसी को डिजिटल स्पेस, विशेष रूप से क्रिप्टो खनन में ऊर्जा के उपयोग का अनुमान लगाने का काम सौंपा है।

खनन फार्मों का स्थान काफी हद तक सस्ती बिजली की उपलब्धता से निर्धारित होता है, जबकि उनके ऑपरेटरों के लिए लाभ काफी हद तक क्रिप्टो संपत्ति की कीमतों पर निर्भर करता है। आदेशित समीक्षा के परिणाम इन स्थितियों में से पहली के खराब होने की संभावना है और क्रिप्टो बाजार में मंदी ने पहले ही दूसरे को प्रभावित किया है।

फरमानबार ने यह खुलासा करने से परहेज किया कि सरकार खनन को प्रतिबंधित करने के लिए क्या उपाय कर सकती है लेकिन दो विकल्पों पर चर्चा की गई है। एक तो उस क्रम को बदलना है जिसमें बिजली उपयोगकर्ता नेटवर्क से जुड़े हुए हैं, उन लोगों को प्राथमिकता देते हुए जो संभवतः समाज को अधिक लाभ पहुंचाते हैं, जैसे कि बड़ी संख्या में नौकरियां पैदा करना।

अन्य संभावित कदम तरजीही कर उपचार के दायरे को सीमित करना है जिसका वर्तमान में सभी डेटा केंद्र आनंद लेते हैं। तर्क यह है कि इस प्रोत्साहन का उद्देश्य बहुराष्ट्रीय निगमों जैसे माइक्रोसॉफ्ट और फेसबुक को आकर्षित करना था, क्रिप्टो खनन व्यवसाय नहीं, जैसा कि उद्योग समूह स्वीडनर्जी के एक वरिष्ठ सलाहकार एरिक थॉर्नस्ट्रॉम ने बताया, जिन्होंने विस्तार से बताया:

मुझे लगता है कि मौजूदा कर राहतों को उन गतिविधियों पर केंद्रित किया जाना चाहिए जिन्हें वे पहले स्थान पर आकर्षित करने के लिए थे। क्रिप्टोकरेंसी का खनन अधिक संदिग्ध है।

अधिकारियों ने क्रिप्टो माइनिंग जैसी नवीन तकनीकों के बारे में अधिक जानने की सलाह दी

स्वीडिश ब्लॉकचैन एसोसिएशन के अध्यक्ष सुकेश कुमार टेडला ने टिप्पणी की, “मुझे लगता है कि ऊर्जा मंत्री सहित कई सार्वजनिक अधिकारियों को क्रिप्टोकुरेंसी और ब्लॉकचैन के बारे में आम तौर पर आगे की शिक्षा और जागरूकता की आवश्यकता है।” उन्होंने स्वीकार किया कि क्रिप्टो माइनिंग में बहुत अधिक ऊर्जा का उपयोग होता है, लेकिन उन्होंने बताया कि ऐसा कई अन्य नवीन तकनीकों में भी होता है।

स्वीडन में बिटकॉइन खनन के भविष्य पर बहस में नवीनतम प्रकरण पिछले साल स्वीडन की वित्तीय सेवाओं और पर्यावरण संरक्षण एजेंसियों के निदेशकों के बाद आता है सुझाव दिया यूरोपीय संघ में ऊर्जा-गहन प्रूफ-ऑफ-वर्क (पीओडब्ल्यू) खनन पर प्रतिबंध, इस क्षेत्र में ऊर्जा खपत में गंभीर वृद्धि की पृष्ठभूमि में।

जलवायु परिवर्तन लक्ष्यों के लिए कथित खतरे को खत्म करने के उनके आह्वान का जर्मनी, स्पेन और सहित अन्य यूरोपीय संघ के देशों के अधिकारियों द्वारा समर्थन किया गया है नॉर्वे. हालांकि, एक प्रस्ताव पीओडब्ल्यू खनन को प्रतिबंधित करने के लिए, क्रिप्टो एसेट्स में व्यापक बाजारों के मसौदे से हटा दिया गया था (अभ्रक) नियामक पैकेज मान गया यूरोपीय संघ के संस्थानों द्वारा। महाद्वीप के क्रिप्टो समुदाय के अनुसार, विवादास्पद पाठ एक बिटकॉइन प्रतिबंध की राशि है।

उदाहरण के लिए, क्रिप्टोक्यूरेंसी खनन पर अंकुश लगाने से लाभ की उम्मीद करने वालों में स्वीडन के इस्पात उद्योग की कंपनियां शामिल हैं। उदाहरण के लिए, SSAB ने जीवाश्म-मुक्त उत्पादन को व्यवस्थित करने की योजना बनाई है और इस बात पर जोर दिया है कि ग्रिड ऑपरेटरों को पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर उपयोगकर्ताओं को जोड़ने के बजाय अपनी तरह की औद्योगिक परियोजनाओं को प्राथमिकता देनी चाहिए, जो कि वे वर्तमान में करते हैं। एसएसएबी में ऊर्जा प्रमुख टॉमस हिर्श ने जोर देकर कहा, “हम स्वीडन के कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन को 10% तक कम कर सकते हैं।”

उदाहरण के लिए, जब हम जीवाश्म मुक्त स्टील बनाने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं, तो क्या बिटकॉइन माइनिंग के लिए हमें बिजली का उपयोग करना चाहिए? यह एक मुक्त बाजार में पूरी तरह से तुच्छ नहीं है, ”मंत्री फरमानबार ने टिप्पणी की, यह देखते हुए कि अपेक्षित बाधाओं के सामने, स्वीडन को यह देखना चाहिए कि क्या वह अपनी ऊर्जा का सर्वोत्तम संभव तरीके से उपयोग कर रहा है। उनका यह बयान तब आया है जब उनके जैसे राजनेता ग्लोबल वार्मिंग से निपटने के लिए खुद को बढ़ते दबाव में पा रहे हैं।

इस कहानी में टैग

Bitcoin, बिटकॉइन फार्म, बिटकॉइन माइनिंग, जलवायु, उपभोग, क्रिप्टो, क्रिप्टो फार्म, क्रिप्टो खनिक, क्रिप्टो खनन, क्रिप्टोकरेंसी, cryptocurrency, क्रिप्टोक्यूरेंसी खनन, बिजली, ऊर्जा, ऊर्जा मंत्री, वातावरण, खनिकों, खुदाई, खनन फार्म, शक्ति, प्रतिबंध, स्वीडन, स्वीडिश, प्रयोग

क्या आपको लगता है कि स्वीडन क्रिप्टोक्यूरेंसी खनन पर प्रतिबंध लगाएगा? नीचे टिप्पणी अनुभाग में हमें बताओ।

लुबोमिर तसेव

लुबोमिर तसेव तकनीक-प्रेमी पूर्वी यूरोप के एक पत्रकार हैं, जो हिचेन्स के उद्धरण को पसंद करते हैं: “एक लेखक होने के नाते मैं जो करता हूं, उसके बजाय मैं क्या हूं।” क्रिप्टो, ब्लॉकचैन और फिनटेक के अलावा, अंतरराष्ट्रीय राजनीति और अर्थशास्त्र प्रेरणा के दो अन्य स्रोत हैं।




छवि क्रेडिट: शटरस्टॉक, पिक्साबे, विकी कॉमन्स, एलेक्जेंड्रोस माइकलिडिस





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

Interview with Kevin O’Leary: $28K Bitcoin next or lower? | Market Talks with Crypto Jebb

With the price of Bitcoin (BTC) holding above $22,000, more and more market players are turning bullish again. Does this mean that we could...

सोलाना [SOL]: इस उलट पैटर्न की ब्रेकआउट क्षमता को उजागर करना

सोलाना की $43-$46 की सीमा में तत्काल सीमा ने पिछले दो हफ्तों में खरीदारी के प्रयासों को सीमित कर दिया है। इस...

Bitcoin price retests key $22.8K as metric points to ‘BTC buying spree’

Bitcoin (BTC) returned to base on Aug. 4 as higher levels gave way to a battle for the 200-week moving average (MA).The views and...

AAVE अवरोही प्रतिरोध रेखा का पुन: परीक्षण अवसर प्रदान कर सकता है

एएवीई जुलाई के समापन के बाद एक तेजी के प्रक्षेपवक्र पर लंबी अवधि के प्रतिरोध रेखा के भीतर मँडरा रहा है। इसकी कीमत...

Most Popular

spot_img