[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsसोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने विरोध करने वाले बैंक ग्राहकों को डराने के...

सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने विरोध करने वाले बैंक ग्राहकों को डराने के लिए चीन के सैन्य टैंकों के कथित उपयोग का उपहास किया – विशेष रुप से बिटकॉइन समाचार

-


सोशल मीडिया यूजर्स ने अपनी बचत को फ्रीज करने का विरोध कर रहे बैंक ग्राहकों को डराने-धमकाने के लिए चीन द्वारा सैन्य टैंकों के कथित इस्तेमाल की आलोचना की है। कुछ उपयोगकर्ताओं ने दावा किया कि सैन्य टैंकों की तैनाती देश की अंतर्निहित आर्थिक समस्याओं को उजागर करती है। क्रिप्टो प्रस्तावक इस मुद्दे को अपने लंबे समय से चले आ रहे तर्क की पुष्टि के रूप में देखते हैं।

अब बचत निवेश उत्पाद

कुछ सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने हेनान में केंद्रीय बैंक के कार्यालयों के आसपास टैंक तैनात करने के चीनी अधिकारियों के कथित फैसले का मजाक उड़ाया है, जहां बैंक ग्राहक अपनी बचत को फ्रीज करने का विरोध कर रहे हैं। टैंकों की तैनाती हेनान प्रांत में केंद्रीय बैंक द्वारा विरोध करने वाले ग्राहकों से कहा गया था कि उनकी बचत अब निवेश उत्पाद थी। इसका मतलब यह हुआ कि प्रभावित बैंक ग्राहक अपनी बचत नहीं निकाल सके।

कुछ में वीडियो, जो तब से ट्विटर पर वायरल हो गया है, उस क्षेत्र में और उसके आसपास सैन्य टैंक लुढ़कते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिसे बैंक ऑफ चाइना का कार्यालय कहा जाता है। Bitcoin.com News . के दो हफ्ते से भी कम समय बाद टैंकों की तैनाती हुई है की सूचना दी कि नाराज बैंक ग्राहकों ने बैंक ऑफ चाइना के परिसर की सुरक्षा करने वाले सुरक्षा गार्डों के साथ हाथापाई की थी।

फिर भी, कुछ ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने दावा किया कि 20 जुलाई को पोस्ट किए गए वीडियो हेनान में शूट किए गए थे। एक उपयोगकर्ता, एंजेलो गुइलियानो, जोर दिया वीडियो वास्तव में रिझोउ शहर, शेडोंग प्रांत में लगभग 440+ किलोमीटर दूर शूट किया गया था।

त्यानआनमेन चौक विरोध का आह्वान करने के बाद

फिर भी, इस बारे में संदेह कि वीडियो कहाँ शूट किया गया था, इसे वायरल होने और ट्विटर उपयोगकर्ताओं की प्रतिक्रिया प्राप्त करने से नहीं रोक पाया। रिपोर्टों के अनुसार, टैंक की तैनाती ने अटकलें लगाई हैं कि चीनी अधिकारी नाराज ग्राहकों को यह याद दिलाकर शांत करने का प्रयास कर सकते हैं कि सरकार 1989 में विरोध प्रदर्शनों को क्रूरता से कुचल देगी। उस समय, ए छात्र के नेतृत्व में विरोध भ्रष्टाचार, मुद्रास्फीति और देश की राजनीतिक व्यवस्था के खिलाफ सरकार की ओर से एक क्रूर प्रतिक्रिया हुई, जिसने तियानमेन स्क्वायर में सशस्त्र सैनिकों को भेजकर जवाब दिया, जहां प्रदर्शनकारी एकत्र हुए।

ऐसा माना जाता है कि टैंकों की तैनाती के साथ-साथ एक प्रदर्शनकारी को कुचलते हुए टैंक की छवियों ने अंततः एक महीने और लगभग तीन सप्ताह तक चलने वाले प्रदर्शनों को समाप्त करने में मदद की। माना जाता है कि तियानमेन विरोध के दौरान हजारों प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी और कहा जाता है कि अधिक घायल हुए हैं।

एक के अनुसार रिपोर्ट good द प्रिंट द्वारा, टैंकों की तैनाती का उद्देश्य प्रदर्शनकारी बैंक ग्राहकों को डराना है, जिनमें से कुछ एक अन्य वीडियो में बैंक ऑफ चाइना परिसर में तैनात सुरक्षा गार्डों को धक्का देते हुए और पानी की बोतलों से उन पर पथराव करते हुए दिखाई दे रहे हैं। चीनी मुख्यधारा के मीडिया ने कथित टैंक तैनाती पर रिपोर्ट नहीं की है।

सोशल मीडिया यूजर्स ढूंढे देश की आर्थिक व्यवस्था में खामी

सोशल मीडिया पर, कुछ उपयोगकर्ताओं ने सुझाव दिया कि डराने-धमकाने की रणनीति का सहारा लेने वाले अधिकारी बहुत बड़ी अंतर्निहित आर्थिक समस्याओं की ओर इशारा करते हैं।

सोशल मीडिया यूजर्स ने विरोध करने वाले बैंक ग्राहकों को डराने के लिए चीन के सैन्य टैंकों के कथित इस्तेमाल का मजाक उड़ाया

वॉल स्ट्रीट सिल्वर के एक ट्वीट का जवाब देते हुए जिसमें टैंकों का एक वीडियो साझा किया गया है, एक अन्य उपयोगकर्ता, चेल्सी डैन ने चीन की आर्थिक प्रणाली को गलत बताया। उपभोक्ता कहा:

“साम्यवाद हर जगह है और यह सोचने के लिए कि इस देश में कुछ लोग इसका समर्थन करते हैं।”

अन्य, जैसे मैट एडगली, कहा हेनान में समस्याएं एक संकेत हैं कि “चीनी अचल संपत्ति बुलबुला फटने वाला है।” उपयोगकर्ता ने चेतावनी दी कि “खून होगा” [the] जल्द ही सड़कें। ”

हालांकि, ट्विटर उपयोगकर्ता एडी गाहन जैसे अन्य लोगों ने तर्क दिया कि समस्या का साम्यवाद से कोई लेना-देना नहीं हो सकता है। गहन ने एक ट्वीट में कहा:

“वास्तव में यह पूंजीवाद था जो इसका कारण बना। बैंकों ने संपत्ति डेवलपर्स को ऋण पर अधिक विस्तार दिया है और नए ‘तीन लाल रेखा’ नियमों के साथ बहुत से डेवलपर्स चूक कर रहे हैं।

क्रिप्टोक्यूरेंसी अधिवक्ताओं के लिए, चीन द्वारा पीड़ित बैंक ग्राहकों को अपने स्वयं के धन की मांग करने से रोकने के लिए सैन्य बल का उपयोग एक विकेंद्रीकृत वित्तीय प्रणाली के लिए उनके तर्क की पुष्टि करता है।

विकेंद्रीकृत मुद्रा के महत्व को उजागर करने के लिए टैंक परिनियोजन का उपयोग करते हुए, शिवमदान नाम के एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने कहा: “यही कारण है कि क्रिप्टो महत्वपूर्ण है।”

चीन का आवास बुलबुला

इस बीच, चीनी टैंक की तैनाती के दावे देश में होमबॉयर्स की संख्या में वृद्धि की रिपोर्ट के साथ मेल खाते हैं जिन्होंने ऋण चुकौती रोक दी है। सीएनबीसी के मुताबिक रिपोर्ट good, डिफॉल्ट होमबॉयर्स निर्माण में देरी का विरोध कर रहे हैं। रिपोर्ट में उद्धृत कुछ विश्लेषकों का मानना ​​​​है कि अगर समस्या को अनियंत्रित छोड़ दिया जाता है तो यह अन्य घर खरीदारों को भी भुगतान रोकने के लिए प्रेरित कर सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चूक करने वाले ग्राहकों का एक बड़ा पूल चीन के अत्यधिक ऋणी डेवलपर्स के नकदी प्रवाह पर दबाव डालेगा और इसके बदले में और अधिक देरी हो सकती है और अधिक परियोजनाएं छोड़ दी जा सकती हैं।

जबकि कुछ, जैसे चीनी केंद्रीय बैंक के पूर्व प्रमुख दाई जियांगलोंग ने सुझाव दिया है कि चीन को यूएस सबप्राइम बंधक संकट के समान कुछ भी अनुभव नहीं होगा, एक राज्य समर्थित मीडिया आउटलेट, सिक्योरिटीज टाइम्स, आगाह व्यापक संकट की आशंका बनी हुई है।

इस कहानी पर आपके क्या विचार हैं? हमें बताएं कि आप नीचे टिप्पणी अनुभाग में क्या सोचते हैं।

टेरेंस ज़िमवारा

टेरेंस ज़िमवारा ज़िम्बाब्वे पुरस्कार विजेता पत्रकार, लेखक और लेखक हैं। उन्होंने कुछ अफ्रीकी देशों की आर्थिक समस्याओं के बारे में विस्तार से लिखा है कि कैसे डिजिटल मुद्राएं अफ्रीकियों को बचने का मार्ग प्रदान कर सकती हैं।














छवि क्रेडिट: शटरस्टॉक, पिक्साबे, विकी कॉमन्स

अस्वीकरण: यह लेख सूचना के प्रयोजनों के लिए ही है। यह किसी उत्पाद, सेवाओं, या कंपनियों को खरीदने या बेचने के प्रस्ताव का प्रत्यक्ष प्रस्ताव या याचना या सिफारिश या समर्थन नहीं है। बिटकॉइन.कॉम निवेश, कर, कानूनी, या लेखा सलाह प्रदान नहीं करता है। इस लेख में उल्लिखित किसी भी सामग्री, सामान या सेवाओं के उपयोग या निर्भरता के संबंध में या कथित तौर पर होने वाली किसी भी क्षति या हानि के लिए न तो कंपनी और न ही लेखक प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

LBank Exchange Will List Drive Crypto (DRIVECRYPTO) on August 9, 2022 – Press release Bitcoin News

press release PRESS RELEASE. INTERNET CITY, DUBAI, Aug. 8, 2022 – LBank Exchange, a global digital asset trading platform, will list Drive Crypto (DRIVECRYPTO)...

ब्राजील के मतदान प्राधिकरण भविष्य के चुनावों में ब्लॉकचेन तकनीक को शामिल कर सकते हैं – ब्लॉकचेन बिटकॉइन समाचार

ब्राजील के मतदान प्राधिकरण (टीएसई) ने सार्वजनिक रूप से घोषणा की है कि वह ब्लॉकचैन का अध्ययन एक ऐसी तकनीक के रूप में कर...

मन मन्ना है? Decentraland मेटावर्स मार्केट कैप को आगे बढ़ाता है, लेकिन यहां चेतावनी है

Decentraland, एपकॉइन और द सैंडबॉक्स मेटावर्स स्पेस के लीडर हैं। विशेष रूप से एक साथ, वे मेटावर्स टोकन के पूरे बाजार पूंजीकरण का...

पोलकाडॉट: डॉट की तकनीकी पर नवीनतम रैली के प्रभावों को उजागर करना

अस्वीकरण: निम्नलिखित विश्लेषण के निष्कर्ष लेखक की एकमात्र राय है और इसे निवेश सलाह नहीं माना जाना चाहिए बाजार-व्यापी भावना ने पोलकडॉट की सहायता...

Most Popular

spot_img