[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto NewsSEC ने पूर्व कॉइनबेस मैनेजर पर आरोप लगाया- यहाँ पर क्यों

SEC ने पूर्व कॉइनबेस मैनेजर पर आरोप लगाया- यहाँ पर क्यों

-


सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ने 21 जुलाई को एक पूर्व कॉइनबेस उत्पाद प्रबंधक, उसके भाई और उसके दोस्त के खिलाफ अंदरूनी व्यापार के आरोप लगाए।

आरोपी ने कुछ क्रिप्टो संपत्तियों के बारे में कई घोषणाओं से पहले व्यापार करने की योजना बनाई, जो कि कॉइनबेस प्लेटफॉर्म पर व्यापार के लिए उपलब्ध कराई जाएगी।

मामला विस्तार से

नियामक निकाय (यूएस एसईसी) द्वारा प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है- कॉइनबेस में कार्यरत होने के दौरान, आरोपी ने “प्लेटफॉर्म की सार्वजनिक लिस्टिंग घोषणाओं को समन्वयित करने में मदद की, जिसमें क्रिप्टो संपत्ति या टोकन ट्रेडिंग के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।”

एसईसी की शिकायत के अनुसार, “कॉइनबेस ने इस तरह की जानकारी को गोपनीय माना और अपने कर्मचारियों को उस जानकारी के आधार पर व्यापार न करने या दूसरों को सलाह देने की चेतावनी दी।”

कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन (CFTC) ने भी इस मामले में कदम बढ़ाया है। आयुक्तों ने सहयोग बढ़ाने के लिए असामान्य रूप से मुखर अनुरोध किया। एक बयान में, CTFC कमिश्नर कैरोलिन फाम ने कार्रवाई को “प्रवर्तन द्वारा विनियमन का हड़ताली उदाहरण” के रूप में संदर्भित किया।

इस मामले पर टिप्पणी करते हुए, आयुक्त फाम ने कहा,

“नियामक स्पष्टता खुले में बाहर होने से आती है, अंधेरे में नहीं। अधिभावी जनहित और विभिन्न डिजिटल संपत्तियों की कानूनी स्थिति पर खुले प्रश्नों को देखते हुए, जैसे कि कुछ उपयोगिता टोकन और डीएओ-संबंधित टोकन, CFTC को कानून को सख्ती से लागू करने और कमोडिटी को बनाए रखने के लिए अपने वैधानिक जनादेश को पूरा करने के लिए उपलब्ध सभी साधनों का उपयोग करना चाहिए। विनिमय अधिनियम। ”

कॉइनबेस के लिए दुर्भाग्यपूर्ण व्याकुलता

जब कॉइनबेस ने 21 जुलाई को अपने ब्लॉग के माध्यम से मुकदमे का जवाब दिया, तो चिंता और चिंता की भावना थी। संगठन ने कहा कि एसईसी के आरोप “दुर्भाग्यपूर्ण व्याकुलता” थे।

प्रवर्तन निदेशक गुरबीर ग्रेवाल के अनुसार, आरोपी के खिलाफ एसईसी का मामला “एक पेशकश की आर्थिक वास्तविकता” पर आधारित था।

इसने दावा किया कि इस्तेमाल की गई कुछ क्रिप्टो संपत्तियां प्रतिभूतियां थीं। एसईसी ने दावा किया है कि ये टोकन प्रतिभूतियां हैं।

हालांकि, मॉरिसन कोहेन के व्हाइट कॉलर एंड रेगुलेटरी एनफोर्समेंट ग्रुप के पार्टनर और चेयरमैन जेसन गॉटलिब ने तर्क दिया कि CFTC के पास कमोडिटीज में इनसाइडर ट्रेडिंग को नियंत्रित करने की स्पष्ट शक्ति है।

गोटलिब ने कहा कि हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि जारी होने के समय टोकन प्रतिभूतियां थीं, तथ्य यह है कि वे वर्तमान में व्यापार कर रहे हैं और उन्हें सीएफटीसी के अधिकार क्षेत्र में लाते हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

Elon Musk Accuses Twitter of Fraud in Countersuit Over $44B Deal — Twitter Subpoenas Binance and Other Firms – Featured Bitcoin News

Tesla CEO Elon Musk has accused Twitter of fraud in his countersuit against the social media company. Twitter filed a lawsuit against the billionaire...

बिटकॉइन एलटीएच घाटे में बिक रहा है, इसके बावजूद…

2022 में बिटकॉइन में व्यापक उतार-चढ़ाव देखा गया है क्योंकि यह इस भालू बाजार के दौरान बड़े पैमाने पर गिरा है। एक पहलू...

एथेरियम का [ETH] नवीनतम ब्रेकआउट और आपके लिए इसका क्या अर्थ है

अस्वीकरण: निम्नलिखित विश्लेषण के निष्कर्ष लेखक की एकमात्र राय है और इसे निवेश सलाह नहीं माना जाना चाहिए पिछले हफ्ते, एथेरियम मॉर्निंग स्टार...

NEAR के सुरक्षा अद्यतन का निवेशकों के विश्वास पर यह प्रभाव पड़ा है

सोलाना ने हाल ही में इस सप्ताह की हैकिंग को संबोधित करने के बाद वॉलेट पते की सुरक्षा में सुधार की आवश्यकता को रेखांकित...

Most Popular

spot_img