[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsग्राफ: 2022 की दूसरी तिमाही में जीआरटी के प्रदर्शन का व्यापार परिप्रेक्ष्य

ग्राफ: 2022 की दूसरी तिमाही में जीआरटी के प्रदर्शन का व्यापार परिप्रेक्ष्य

-


लेखाचित्र को ब्लॉकचेन नेटवर्क, स्टोरेज नेटवर्क और पी2पी प्लेटफॉर्म पर डेटा प्रदान करने के लिए बनाए गए इंडेक्सिंग प्रोटोकॉल के रूप में वर्णित किया गया है। इसके उपयोग से “सबग्राफ“कोई भी ब्लॉकचेन से डेटा निकाल सकता है, इसे संसाधित कर सकता है और इसे स्टोर कर सकता है ताकि इसे ग्राफ़क्यूएल के माध्यम से आसानी से खोजा जा सके।

एक नए के अनुसार रिपोर्ट good, मेसारी ने पिछली तिमाही में विकेंद्रीकृत प्रोटोकॉल के प्रदर्शन की समीक्षा की। ब्लॉकचैन एनालिटिक्स फर्म ने प्रोटोकॉल के सक्रिय सबग्राफ, क्वेरी फीस में नेटवर्क के राजस्व और नेटवर्क के इंडेक्सर्स, डेलिगेटर्स और क्यूरेटर की गतिविधि पर विचार किया।

तो आइए एक नजर डालते हैं रिपोर्ट में निहित निष्कर्षों पर।

नेटवर्क पर सक्रिय सबग्राफ

इसके लॉन्च होने पर, द ग्राफ ने शुरू में एक फ्री . तैनात किया था होस्टेड सेवा जिसमें Web3 पारिस्थितिकी तंत्र में अग्रणी परियोजनाओं द्वारा आवश्यक सबग्राफ प्राप्त किए जा सकते हैं।

Q1 2021 में, द ग्राफ ने मेननेट पर अपना पहला सबग्राफ लॉन्च किया। इस प्रकार, प्रोटोकॉल को “एक संकर” बनाना मेसारी के अनुसार इसकी मेजबानी की गई सेवा और विकेंद्रीकृत मेननेट”।

मेसारी की रिपोर्ट के अनुसार, विकेंद्रीकृत मेननेट पर अंतिम तिमाही में प्रोटोकॉल में 392 सक्रिय सबग्राफ थे। यह Q1 2022 में दर्ज सूचकांक से 24% स्पाइक का प्रतिनिधित्व करता है।

एक पर साल-दर-साल (YoY) आधार पर, द ग्राफ के मेननेट पर सक्रिय सबग्राफ में 2,350% की वृद्धि हुई है।

जहां तक ​​प्रोटोकॉल की होस्टेड सेवा का संबंध है, मेसारी ने पाया कि यह अधिक समर्थित है पिछली तिमाही में 24,000 सबग्राफ।

स्रोत: मेसारी

क्वेरी शुल्क में नेटवर्क की आय

इसकी मुफ्त होस्टेड सेवा के विपरीत, प्रोटोकॉल के विकेन्द्रीकृत मेननेट से डेटा प्राप्त करना शुल्क के साथ आता है। इन शुल्कों को अक्सर “क्वेरी शुल्क” के रूप में संदर्भित किया जाता है।

चूंकि क्वेरी शुल्क की कीमत अमरीकी डालर में है लेकिन प्रोटोकॉल के मूल टोकन में भुगतान किया गया है, मेसारी ने पाया कि “जीआरटी में अर्जित क्वेरी शुल्क राजस्व नेटवर्क गतिविधि और जीआरटी मूल्य अस्थिरता दोनों से प्रभावित होता है।”

मेसारी के अनुसार, अंतिम तिमाही में,

“पिछली तिमाही की तुलना में Q2 2022 में क्वेरी शुल्क से राजस्व 36 गुना बढ़ गया। बढ़े हुए सबग्राफ का उपयोग कुछ हद तक USD के संदर्भ में GRT की कीमत में गिरावट की भरपाई करता है। मेननेट में अधिक सबग्राफ के माइग्रेट होने के साथ, कम से कम अगली दो तिमाहियों तक क्वेरी शुल्क गतिविधि में वृद्धि जारी रहनी चाहिए। इससे जीआरटी के संदर्भ में राजस्व में और वृद्धि हो सकती है।”

स्रोत: मेसारी

इसके अतिरिक्त, यह सुनिश्चित करने के लिए कि ग्राफ़ कुशलता से चलता है, प्रोटोकॉल में है अनुक्रमणिका (जो नेटवर्क पर नोड्स संचालित करते हैं), प्रतिनिधि (जो इंडेक्सर्स को जीआरटी टोकन सौंपते हैं, उन्हें इंडेक्सर की क्वेरी फीस और पुरस्कार के एक हिस्से के लिए पात्र बनाते हैं), और क्यूरेटर (जो सबग्राफ निर्धारित करते हैं कि ग्राफ नेटवर्क को अनुक्रमित करना चाहिए)।

मेसारी के अनुसार, पिछली तिमाही में, नेटवर्क पर इंडेक्सर्स की संख्या में 7% की वृद्धि हुई। डेलीगेटर्स में 6% और क्यूरेटर में 4% की वृद्धि हुई।

स्रोत: मेसारी

Q2 . में GRT टोकन

तिमाही की शुरुआत में जीआरटी की कीमत 0.48 डॉलर आंकी गई थी। हालांकि, समीक्षाधीन 90 दिनों की अवधि में, टोकन की कीमत तिमाही के अंत में लगातार गिरकर $0.92 हो गई। उस अवधि में, टोकन 80% गिर गया।

इसी अवधि के भीतर, जीआरटी का बाजार पूंजीकरण 2.28 अरब डॉलर से गिरकर 635.07 मिलियन डॉलर हो गया।

स्रोत: सेंटिमेंट



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

Nepal Prepares to Issue Digital Currency, Drafts Necessary Amendments – Finance Bitcoin News

A task force in Nepal has proposed legal changes allowing the country’s central bank to issue its own digital currency. The move comes after...

तारकीय के लिए एक उलटा पैटर्न [XLM] ये कुछ निहितार्थ हैं

अस्वीकरण: निम्नलिखित विश्लेषण के निष्कर्ष लेखक की एकमात्र राय है और इसे निवेश सलाह नहीं माना जाना चाहिए। तारकीय चार महीने की ट्रेंडलाइन प्रतिरोध...

निवेशकों के लिए बिटकॉइन के साथ APE और MANA के सहसंबंध का सही दायरा

क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में तेजी की गति कम होने के साथ, विश्लेषकों का अलग-अलग विचार है कि क्या जून में भालू नीचे लाया गया था...

For 38 Consecutive Days Ethereum Gas Fees Record the Lowest Rates Since 2020 – Bitcoin News

In 43 days, the Ethereum network could finally see a full transition from proof-of-work (PoW) to proof-of-stake (PoS) via The Merge. Meanwhile, during the...

Most Popular

spot_img