[ccpw id="5"]

[ccpw id="5"]

HomeLatest Crypto Newsमेटावर्स को मोल्ड करने का मेटा का प्रयास 'मिसफायर:' एथेरियम का ब्यूटिरिन...

मेटावर्स को मोल्ड करने का मेटा का प्रयास ‘मिसफायर:’ एथेरियम का ब्यूटिरिन होगा

-


एथेरियम के विटालिक ब्यूटिरिन के अनुसार, मेटा का मेटावर्स पर एकाधिकार करने का प्रयास “मिसफायर” होगा। ऐसा कैसे? खैर, आंशिक रूप से क्योंकि कोई भी यह परिभाषित करने में सक्षम नहीं है कि वाक्यांश का क्या अर्थ है।

उन्होंने दावा किया कि चल रहे व्यावसायिक प्रयास आशाजनक नहीं लगते हैं एक ट्विटर बातचीत में मेटावर्स के संभावित डिजाइन के बारे में। उन्होंने विशेष रूप से कंपनी के पिछले उपनाम का हवाला देते हुए मार्क जुकरबर्ग के नेतृत्व में इंटरनेट की दिग्गज कंपनी मेटा को निशाना बनाया। उसने बोला,

एक इमर्सिव कंप्यूटर सॉफ्टवेयर जिसे मेटावर्स कहा जाता है, जो आभासी या संवर्धित वास्तविकता के कुछ पहलुओं को भी शामिल कर सकता है, उपयोगकर्ताओं को पर्यावरण और एक दूसरे के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है।

मेटावर्स प्रगति है…?

Buterin ने मेटावर्स के निर्माण को वर्तमान तकनीक के विकास में एक अपेक्षाकृत अपरिहार्य चरण के रूप में वर्णित किया, भले ही वह इस बात पर काफी बेचा नहीं गया कि कंपनियां इसे कैसे देखती हैं।

हालांकि मेटा के मेटावर्स में अपूरणीय टोकन (एनएफटी) या ब्लॉकचेन तकनीक के उपयोग की संभावना नहीं है, हाल ही में कई विकेन्द्रीकृत मेटावर्स प्रोग्राम सामने आए हैं जो ऐसा करते हैं।

कंपनियों का केंद्रीकृत नियंत्रण और स्वामित्व के विकेंद्रीकृत रूप जो ब्लॉकचेन तकनीक को सक्षम बनाता है, इस बात पर अंतर है कि मेटावर्स को कैसे आकार दिया जाएगा। हाल ही में, वेब3 व्यवसायों के एक समूह ने माइक्रोसॉफ्ट, मेटा और सोनी के समर्थन से एक अलग साझेदारी शुरू की, जिसका उद्देश्य मेटावर्स के लिए मानक बनाना है।

दिलचस्प बात यह है कि मेटा की मेटावर्स-केंद्रित कंपनी फेसबुक रियलिटी लैब्स (एफआरएल) ने दूसरी तिमाही में 2.81 बिलियन डॉलर का घाटा दर्ज किया। इसके अलावा, मेटावर्स के लिए सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर और सामग्री विकसित करते समय कंपनी को $ 10.2 बिलियन का नुकसान हुआ।

जैसे-जैसे इथेरियम और उसकी सार्वजनिक प्रोफ़ाइल समय के साथ बढ़ी है, ब्यूटिरिन ने बोलने के लिए एक प्रतिष्ठा विकसित की है। यह, भले ही वह अक्सर अपने ब्लॉग और ट्विटर अकाउंट का उपयोग एथेरियम की तकनीक पर चर्चा करने के लिए करता है और कैसे विकेंद्रीकरण दुनिया को बदल सकता है।

हालांकि उन्होंने पहले एनएफटी के बारे में लंबी टिप्पणी की है, 2021 के उछाल पर आश्चर्य व्यक्त किया है और क्षेत्र के सट्टा पक्ष पर सूक्ष्म शॉट लेते हुए, उन्होंने शायद ही कभी मेटावर्स लाया है।

मेटावर्स इंटरनेट पर अगली बड़ी चीज है

यद्यपि यह अभी भी एक अस्पष्ट अवधारणा है, “मेटावर्स” शब्द का व्यापक रूप से अगली पीढ़ी के इंटरनेट का वर्णन करने के लिए उपयोग किया जाता है। उसी में, उपयोगकर्ता यथार्थवादी आभासी दुनिया के भीतर काम करने, खेलने और जुड़ने में सक्षम होंगे। यह अनुमान लगाया गया है कि ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी, आभासी वास्तविकता और संवर्धित वास्तविकता के तत्व मौजूद होंगे।

2021 में वापस, जब बुल रन अपने चरम पर पहुंच गया, तो कई महत्वपूर्ण कंपनियों ने मेटावर्स प्रोजेक्ट्स पर काम करना शुरू कर दिया। कोका-कोला और एडिडास, दूसरों के बीच, आभासी संपत्तियां खरीदीं, एनएफटी को छोड़ दिया, और अपने आभासी कार्यक्रम आयोजित किए।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

LATEST POSTS

स्टेलर के लिए लंबे दांव की प्रभावशीलता का आकलन [XLM] तुरंत

अस्वीकरण: निम्नलिखित विश्लेषण के निष्कर्ष लेखक की एकमात्र राय है और इसे निवेश सलाह नहीं माना जाना चाहिए पिछले एक महीने में, $0.11-$0.12 रेंज के...

Brazilian Crypto Investment Platform Bluebenx Stops Withdrawals Under Hack Allegations – Exchanges Bitcoin News

Bluebenx, a Brazil-based cryptocurrency investment platform, suspended withdrawals last week due to an alleged hack that made the company lose more than $31 million....

कार्डानो का [ADA] रैंकिंग का नवीनतम ‘फ्लिप’ इन सभी चरणों का एक उत्पाद है

हाल ही में जो हुआ है उसके विपरीत, कार्डानो (एडीए) ने हाल ही में चार्ट पर इसकी कीमत में वृद्धि देखी है। जिसने...

सोलाना (एसओएल) मूल्य भविष्यवाणी 2025-30:>2030 तक $1200?

अस्वीकरण: निम्नलिखित लेख में साझा किए गए डेटासेट ऑनलाइन संसाधनों के एक सेट से संकलित किए गए हैं और इस विषय पर AMBCrypto के...

Most Popular

spot_img